कुल्लू, संवाद सहयोगी। Kullu Fire Incident, जिला कुल्‍लू की मणिकर्ण घाटी का जरी बाजार आग की चपेट में आ गया। यहां दो दुकानें आग की जद में आ गईं। किरयाने की दुकान में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। इसके अलावा दूसरी दुकान में आंशिक नुकसान है। दमकल टीम ने आसपास के घरों व अन्‍य दुकानों को आग की चपेट में आने से बचा लिया। आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग लगने से तीन लाख 50 हज़ार रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है।

तुरंत मौके पर पहुंची दमकल टीम

दमकल चौकी जरी से करीब दो किलोमीटर दूर जरी बाजार में किरयाने की दुकान में आग लग गई। दमकल टीम ने सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर वाटर टेंडर से हौज रील लगाकर स्थानीय लोगों की सहायता से आग को पूर्ण रूप से बुझाया।

आशीष ने किराये पर ली थी दकान

यह आग ज्ञान चंद पुत्र रूप सिंह गांव व डाकघर जरी जिला कुल्लू की दुकान में लगी, जिसे उन्‍होंने आशीष ठाकुर पुत्र ओम चंद ठाकुर निवासी जरी को किराये पर दिया हुआ था। आशीष यहां किरयाना जनरल स्टोर चला रहा था। आग लगने से दुकान में रखा सारा सामान जल गया।

जूते की दुकान में भी भड़की आग

इसके अलावा चुनीलाल पुत्र होतम राम गांव शांगचन डाकघर जरी जिला कुल्लू की जूते की दुकान काे आंशिक नुकसान हुआ है। इसमें करीब 50 हज़ार रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने से कुल 3,50,000 रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ है।

दमकल टीम ने बचाई करोड़ों की संपत्ति

दमकल विभाग ने आग लगने से लगभग एक करोड़ रुपये की संपत्ति को बचाया है। जिसमें उक्त मकान मालिक ज्ञान चंद का दो मंजिला मकान तथा साथ लगता दाईं तरफ चार मंजिला मकान तथा बाई तरफ तीन मंजिला मकान शामिल है। दमकल विभाग के अधिकारी तुलसीराम ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें: Himachal News: कार के खाई में गिरते ही लगी आग, सेना के जवान ने वाहन से कूदकर बचाई जान, देखिए वीडियो

Edited By: Rajesh Kumar Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट