Move to Jagran APP

यहां युवाओं की टोली से खौफ खा रहा नशा माफिया

कंडवाल गांव के युवाओं ने क्षेत्र को नशा मुक्त बनाने का बीड़ा उठाया है। आदर्श रामलीला क्लब कंडवाल के तहत संगठित युवा क्षेत्र में नशा आपूर्ति करने वालों पर कड़ी नजर रख रहे हैं!

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 26 Jan 2019 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jan 2019 01:45 PM (IST)
यहां युवाओं की टोली से खौफ खा रहा नशा माफिया
यहां युवाओं की टोली से खौफ खा रहा नशा माफिया

जेएनएन, नूरपुर।कंडवाल गांव के युवाओं ने क्षेत्र को नशा मुक्त बनाने का बीड़ा उठाया है। आदर्श रामलीला क्लब कंडवाल के तहत संगठित युवा क्षेत्र में नशा आपूर्ति करने वालों पर कड़ी नजर रख रहे हैं और उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर रहे हैं। नशा मुक्ति के लिए उन्होंने छह माह से अभियान छेड़ा है। इसके तहत वे अब तक कई मामले पकड़ कर आरोपितों को पुलिस के हवाले कर चुके हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार सुबह आदर्श रामलीला क्लब कंडवाल के सदस्यों नरेंद्र कुमार, विक्रांत ठाकुर, ईशान ठाकुर, विशाल ठाकुर, साहिल ठाकुर, मोनू, नरेश ठाकुर, साहिल राणा, अंकित, आशीष, सूरज कुमार ने कंडवाल क्षेत्र में चिट्टा सप्लाई कर रहे दो युवकों को रंगेहाथ पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस ने इसके पास से 0.11 ग्राम हेरोइन बरामद की। पुलिस ने मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर दोनों युवकों सूरज कुमार निवासी कंडवाल व प्रीतम चंद निवासी दाड़ी (धर्मशाला) को गिरफ्तार कर लिया है।आदर्श राम लीला क्लब के अधिकतर सदस्य युवा, विद्यार्थी हैं। नशे के खिलाफ छेड़े अभियान के कारण इसे अब ङ्क्षसघम क्लब के नाम से जाना जाने लगा है।

क्लब के पदाधिकारी अश्वनी सिपेहिया ने बताया हम 20-25 युवा छह माह से नशा मुक्ति के लिए काम कर रहे हैं। वे अब तक पांच-छह मामले पकड़ चुके हैं। नशा करते युवाओं को भी पकड़ा है और नशा छुड़ाने में भी उनकी मदद की है।

युवा क्लब के सदस्यों ने दो युवकों को चिट्टे का लेन-देन करते रंगेहाथ पकड़ कर पुलिस को सौंपा है। युवा क्लब का यह प्रयास सराहनीय है। हर क्षेत्र में नशे के खिलाफ लोग पुलिस का सहयोग करें तो नशे को जड़ से उखाड़ा जा सकता है।

-साहिल अरोड़ा, डीएसपी नूरपुर।

युवक क्लब का सहयोग सराहनीय है। ऐसे युवा अन्य को भी प्रेरित कर रहे हैं। जनता से अपील है कि नशा बेचने वालों पर कार्रवाई में पुलिस का सहयोग करें। नशा तस्करों की सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाती है।

-संतोष पटियाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, कांगड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.