संवाद सहयोगी, जयसिंहपुर : पिछले साल जयसिंहपुर दशहरा उत्सव में आइपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ने 60 करोड़ रुपये की योजनाओं के खोखले वादे को स्थानीय विधायक अमलीजामा नहीं पहना सके हैं। यह आरोप जयसिंहपुर में कांग्रेस एससी प्रकोष्ठ के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष यादविंद्र गोमा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए लगाए।

उन्होंने आरोप लगाया कि आइपीएच मंत्री ने लोगों को जयसिंहपुर के विकास के लिए 60 करोड़ की योजनाओं का लॉलीपॉप तो दिया परंतु आज तक उसकी न कोई डीपीआर तैयार हुई है न ही उसका कोई कागज दिखाई दे रहा है। आज तक जयसिंहपुर में जो विकास कार्य हो रहे हैं, वह पूर्व में तैयार हुई डीपीआर पर ही हो रहे हैं। चाहे जयसिंहपुर में साइंस ब्लॉक, फायर ब्रिगेड का भवन और मंद खंड पर 11  करोड़ के पुल का काम पूर्व सरकार की ही देन है। विधायक दो साल से कोई भी प्रोजेक्ट लाने में नाकाम रहे हैं।

उन्होंने कहाकि अपने कार्यकाल में पंचरुखी व आलमपुर में दो उपतहसीलें बनवाई परंतु अभी तक वह किराये के भवन में चल रही हैं जबकि बजट का प्रावधान करवाया गया था। भाजपा के पत्र बम वायरल मामले ने यादविंद्र गोमा ने कहा कि इससे भाजपा की अंतरकला जगजाहिर हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का ग्राफ अब गिर रहा है। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस सदस्य संजय राणा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रवीण मल्होत्रा, ऋषि ठाकुर, संजय डोगरा, सुरेश क्लोत्रा मौजूद रहे।

-----------------

जयसिंहपुर में गोमा का भव्य स्वागत

इससे पूर्व गोमा का जयसिंहपुर पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। गोमा ने कहा कि वह एससी प्रकोष्ठ को कामयाब करने के लिए प्रयास करेंगे। जल्द ही कांग्रेस एससी प्रकोष्ठ की राज्य कार्यकारिणी का गठन करेंगे, उसके बाद जिला तथा ब्लॉक स्तर पर कमेटियों का गठन किया जाएगा। उन्होंने दावा कि धर्मशाला व पच्छाद के उपचुनाव में कांग्रेस ही जीत दर्ज करेगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप