देहरा, सुनील राणा।

WWE Wrestler Sukhwinder Grewal, WWE रेसलर सुखविंदर सिंह ग्रेवाल ने देहरा में लंगर की सेवा की। सात फीट दो इंच के इस पहलवान को देखने के लिए काफी भीड़ उमड़ पड़ी। लंगर छकने के साथ ही लोग उनके साथ फोटो करवाने की कोशिश में जुटे रहे। 28 साल के सुखविंदर ने भी किसी को निराश नहीं किया।

मूल रूप से जालंधर के फोकल प्वाइंट इलाके के रहने वाले सुखविंदर दलीप सिंह राणा यानी द ग्रेट खली के शिष्य रहे हैं। वह इन दिनों अमेरिका में कोच गुरविंदर सिंह संघा की देखरेख में रेसलिंग कर रहे हैं। उनका कहना है कि वह माता चिंतपूर्णी के दर्शन करने आए थे। इसके बाद स्वेच्छा से जालंधर के कुछ लोगों द्वारा लगाए गए लंगर में सेवा करने पहुंच गए। वह दूसरी बार हिमाचल आए हैं। उनके अनुसार वह साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी के साथ दो फिल्में भी कर रहे हैं। इनमें से एक फिल्म पांच भाषाओं में रिलीज की जाएगी।

बैडमिंटन प्रतियोगिता में धर्मशाला व ज्वालामुखी के खिलाडिय़ों का दबदबा

धर्मशाला के इनडोर स्टेडियम में शुक्रवार को शुरू हुई तीन दिवसीय जिलास्तरीय बैडमिंटन जूनियर एवं सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता के पहले दिन धर्मशाला व कपूर अकादमी ज्वालामुखी के खिलाडिय़ों का दबदबा रहा। प्रतियोगिता का उद्घाटन भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा उपाध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश युवा एवं खेल बोर्ड सदस्य विपन कुमार नैहरिया ने किया। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी कांगड़ा नरेश कुमार गुलेरिया, एवीएस अकादमी धर्मशाला के प्रबंधक निदेशक अमित शर्मा व विवेक उपस्थित रहे।

पहले दिन अंडर-17 छात्र वर्ग के एकल मुकाबलों में कपूर बैडमिंटन अकादमी ज्वालामुखी के पीयूष ने धर्मशाला के अभिनीत सिंह को, धर्मशाला के अकांक्ष ने सात्विक चौरसिया को, नूरपुर के विश्वास कोली ने नगरोटा बगवां के प्रथम शर्मा को, भवारना के उदय खुल्लर ने पालमपुर के पार्थ को, धर्मशाला की विराट ङ्क्षसगला ने तन्मय चौधरी को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया।

अंडर-19 छात्रा वर्ग के एकल मुकाबले में धर्मशाला की श्रीजल शर्मा ने कांगड़ा की शानवी गोराला को, कपूर बैडमिंटन अकादमी की अमृता ने धर्मशाला की अलीशा पठानिया, ज्वालामुखी की अवनी ने दिव्यानी थापा को, ज्वालामुखी की भारती ने योल की काव्या सिंह को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। अंडर-19 छात्र वर्ग के एकल मुकाबले में ज्वालामुखी के कुणाल ने धर्मशाला के कशिश भट्ट को, धर्मशाला के रितेश चौधरी ने विश्वास होली को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। पुरुष वर्ग के एकल मुकाबले में इंदौरा के समीर रेहान ने बैजनाथ के नितेश चौहान को, नूरपुर के मोहित ने धर्मशाला के साहिल को, धर्मशाला के दिव्यांश दुग्गल ने नूरपुर के अनीश को, ज्वालामुखी के दक्षेश ने धर्मशाला के लविश को, नूरपुर के मालिक ने ज्वालामुखी के कुणाल को, धर्मशाला के प्रतीक राणा ने नूरपुर के अनमोल को हरा अगले राउंड में प्रवेश किया।

पुरुष वर्ग के युगल मुकाबलों में धर्मशाला के दिव्यांश दुग्गल व प्रतीक राणा की जोड़ी ने थुरल के अभयपाल गुलेरिया व पीयूष गुलेरिया को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया।

इस मौके पर जिला बैडमिंटन संघ के पदाधिकारी पंकज शर्मा, आरसी कटोच, डा. एमएल शर्मा, कर्मचंद राठौर, सेवानिवृत्त कोच रविंद्र कपूर, विशाल मिश्रा, संदीप ढींगरा, गौरव चड्ढा, विक्रम चौधरी, पवन चौधरी, विकास सूद उपस्थित रहे।

मिक्स डबल मुकाबले आज होंगे शुरू

बैडमिंटन संघ के महासचिव विलास हंस ने बताया कि छह अगस्त को मिक्स डबल मुकाबलों का उद्घाटन किया जाएगा। इसका शुभारंभ हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के निदेशक मनीष शर्मा व ज्ञान ज्योति कालेज आफ एजुकेशन रजोल के निदेशक डा. विजेता चौधरी करेंगे।

Edited By: Virender Kumar