गगरेट, संवाद सहयोगी। Worker Shocked in Gagret, ऊना जिले के सब डिवीजन गगरेट के अंतर्गत जल शक्ति विभाग की नई बन रही स्कीम में बिजली के ठेकेदार के अंतर्गत कार्य कर रहे एक कामगार को करंट लग गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

कामगार को तुरंत गगरेट के सिविल अस्पताल लाया गया वहां पर उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे ऊना सिविल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। ऊना सिविल अस्पताल में कामगार का इलाज चल रहा है। डाक्टर के अनुसार अब उसकी हालत में सुधार है तथा हालत खतरे से बाहर है।

जानकारी के अनुसार, वीरवार को संघनेई में जल शक्ति विभाग की निर्माणाधीन एक स्कीम में बिजली का कार्य चल रहा था। ठेकेदार के पास कामगार के रूप में कार्य कर रहे संजीव कुमार पुत्र शिव पाल निवासी कुठेड़ा खेरला जब मेन लाइन से बिजली का कनेक्शन देखने के लिए खंभे पर चढ़ा तो करंट लगने के कारण गिर गया, जिससे उसे गंभीर चोट आई।

हालांकि बिजली विभाग का दावा है कि उस समय बिजली की सप्लाई को रोका गया था जो कि नियमानुसार अकसर रोकी जाती है जब कभी मेन लाइन पर कार्य किया जाता है, लेकिन इस लाइन में करंट कैसे आया ये अभी तक ज्ञात नहीं है। बिजली विभाग के अधिकारी इसकी जांच में जुटे हुए हैं कि लाइन बंद करने के बावजूद इसमें करंट कैसे आया।

दूसरी तरफ ठेकेदार द्वारा भी बिजली का कार्य करने में लापरवाही की गई है। ठेकेदार द्वारा अपने कामगारों को बिजली का कार्य करने के लिए जरूरी उपकरण तक नहीं दिए गए, ताकि खंभे पर चढऩे से पहले यह जांचा जा सके कि उसमें करंट है या नहीं।

ठेकेदार के कामगार को करंट लगा है, जांच की जा रही है कि किन कारणों से यह दुर्घटना हुई। ठेकेदार को भी नोटिस जारी किया जाएगा।

-अशोक परमार, विद्युत विभाग मंडल गगरेट

Edited By: Virender Kumar