जयसिंहपुर, जेएनएन। कंवर दुर्गा चंद राजकीय काॅलेज जयसिंहपुर में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 चुनौतियां ,सुझाव व क्रियान्वयन विषय पर वेबिनार और सेमिनार का आयोजन किया गया। इस वेबीनार मे सेंट्रल यूनिवर्सिटी शाहपुर के प्रो. रोशन शर्मा मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल हुए। जबकि गूगल मीट के जरिये देश भर के 95 प्रतिभागी इस वेबिनार से जुड़े।

डॉ रोशन शर्मा ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020  की चुनौतियों  व उनके क्रियान्वयन पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा नई शिक्षा नीति में बहुत से सकारात्मक पहलू हैं जो राष्ट्र की नींव को मजबूत करेंगे। वेबीनार के दूसरे सत्र में पीयू की शिक्षा विभाग की  प्रो लतिका ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति में अध्यापन, व्यवसायिक शिक्षा, शोध, बहुविषयी और प्रयोगिक ज्ञान का महत्व बताया।

कार्यक्रम के दूसरे भाग में सेमिनार का आयोजन हुआ। जिसमें काॅलेज के प्राध्यापकों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर पत्र पढ़े। प्रथम तकनीकी स्त्र की अध्यक्षता मटौर कॉलेज के अर्थशास्त्र के प्रो. आरके कौंडल ने की। जबकि जबकि नौरा कालेज में इंग्लिश की प्रो. डॉ अलका वत्स ने दूसरे सत्र की अध्यक्षता की । दूसरे सत्र में 11 पत्र पढ़े गए। जयसिंहपुर कालेज की प्राचार्य डॉ. प्रज्ञा मिश्र ने वेबिनार व सेमिनार में भाग लेने वाले अतिथियों का आभार प्रकट किया और उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।