जागरण टीम, पालमपुर/ पंचरूखी : विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने नवगठित तप्पा पंचायत के भवन के लिए 33 लाख देने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि नई पंचायत के गठन से लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है। अलग पंचायत बनने से विकास के लिए अलग बजट प्राप्त होने से विकास कार्यों को गति मिलेगी। विधानसभा अध्यक्ष ने तप्पा में शुक्रवार को 12 लाख रुपये से लगाए विद्युतीकृत नलकूप का लोकार्पण किया। इस नलकूप से तप्पा के करीब 1200 लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने यहां एक ओवरहेड टैंक बनाने की घोषणा भी की।

परमार ने कहा कि क्षेत्र में पेयजल के सुधार के लिए 394 लाख से पेयजल योजना भौरा, ठंडोल, मलाहू का निर्माण किया जा रहा है और इस योजना में 621 नए पेयजल कनेक्शन, चार ओवरहेड टैंक, दो ट्यूबवेल तथा वितरण प्रणाली के सुधार के लिए नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि एससीसीपी में 30 लाख से तप्पा, ठंडोल, भटपुरा, चौथी बंड में पेयजल सुधार के लिए 30 लाख और पेयजल योजना डूगनी, मलाहू पेयजल योजना से सुधार के 82 लाख की योजना बनाई गई है। ठंडोल से बुहला खैरा ( छैनछडी बाईपास) सड़क के कार्य पर एक करोड़ 66 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं और गढ़ से चौथी बंड सड़क का निर्माण 70 लाख रुपये से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ठंडोल से ठंडोल सड़क वाया श्रीलंका सड़क का निर्माण कार्य 67 लाख से किया गया है।

इस दौरान विधान सभा अध्यक्ष ने 34 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 3 लाख 24 हजार रुपये की राहत राशि के चेक भी वितरित किए। उन्होंने तीन महिला मंडलों को 11 -11 हजार रुपये देने की घोषणा की। इसके उपरांत उन्होंने चार लाख से निर्मित होने वाले माता आशापुरी महिला मंडल भवन की आधारशिला रखी।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, अध्यक्ष बीडीसी अनिता चौधरी, उपाध्यक्ष राजेश, बीना श्रीवास्तव, दया पठानिया, सुनील कटोच, सुनील, जिला परिषद श्रेष्ठा देवी, कल्याण चंद राणा, सुमित्रा राणा, सपना बंटा, उत्तम धीमान, मोहिदर कटोच, लक्की पटियाल, अक्षत चंदेल अधिशासी अभियंता जलशक्ति विभाग अनिल पूरी, बीडीओ संकल्प गौतम, सीडीपीओ अनिल कौल व अन्य मौजूद रहे।

Edited By: Jagran