धमेटा, संवाद सहयोगी। Water Crisis, पानी अमूल्य है। इसे व्यर्थ न बहाएं। यदि समय रहते हमने व्यर्थ पानी बहाना बंद न किया तो भविष्य में हमें इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। पानी की एक-एक बूंद जरूरी है, जल शक्ति विभाग मंडल फतेहपुर के अधीन ग्राम पंचायत हटली में यह सब दावे खोखले साबित होते हुए नजऱ आ रहे हैं ।थोड़ी सी लापरवाही के कारण स्वच्छ पानी व्यर्थ में बह जाता है। जो आने वाले समय में एक विकट समस्या उत्पन्न होने वाली हैं। हटली के निवासियों को पेयजल की कमी दूर करने के लिए जल शक्ति विभाग ने नई पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू किया था।

नई पाइप बिछाने के बावजूद लोगों की प्यास नहीं बुझ पाई, क्योंकि नई व पुरानी पाइपों में पानी की जगह-जगह लीकेज हो रही है। लीकेज के स्थान पर गंदा पानी भी पेयजल की सप्लाई में जाने से लोगों को बीमारियों का भय सता रहा है। यही नहीं जल शक्ति विभाग के द्वारा लीक हुआ पानी सड़क मे जा रहा हैं जिस से सड़क का भी नुकसान हो रहा हैं और लोगों को आवागमन के लिए भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय जनता ने विभाग से मांग की हैं कि इस समस्या का निपटारा जल्द किया जाए ।

क्या कहते हैं अधिशासी अभियंता

जल शक्ति विभाग मंडल फतेहपुर के अधिशाषी अभियंता का कहना है जल्द ही पाइपों की लीकेज को बंद करवा कर ग्रामीणों को शुद्ध जल मुहैया करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दिल्ली से दो गुणा से भी अधिक हुई एक्टिव मामलों की प्रतिशतता, नए मामलों में 25 गुणा व मौत में 17 गुणा की वृद्धि

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय HAS सहित NET और SET की कोचिंग देगा, प्रतियोगी परीक्षा के लिए मिलेगी कोचिंग

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बावजूद रिकवरी रेट 78 फीसद, देखिए आंकड़े

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: कोरोना से रिकॉर्ड 48 मरीजों की मौत, 3824 नए मामले

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप