Move to Jagran APP

अनदेखी पर भड़के वाटर गार्ड संघ के सदस्य, दी बड़ी चेतावनी Kangra News

रकार द्वारा वाटर गार्ड से की जा रही अनदेखी पर कड़ा रोष जताते हुये निर्णय लिया है कि जिला कांगड़ा वाटर गार्ड आगामी मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री का घेराव करेगा।

By Edited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 10:22 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 10:22 AM (IST)
अनदेखी पर भड़के वाटर गार्ड संघ के सदस्य, दी बड़ी चेतावनी Kangra News
अनदेखी पर भड़के वाटर गार्ड संघ के सदस्य, दी बड़ी चेतावनी Kangra News

कांगड़ा, जेएनएन। सरकार की ओर से की जा रही अनदेखी से वाटर गार्ड संघ के सदस्यों में आक्रोश पनप उठा है। संघ ने निर्णय लिया है कि कांगड़ा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का घेराव किया जाएगा। इस संबंध में नगर परिषद मैदान कांगड़ा में जिला वाटर गार्ड संघ की बैठक प्रदेश उपाध्यक्ष जीवन कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस मौके पर प्रदेश सचिव अजय कुमार व जिला कांगड़ा वाटर संघ के प्रधान हरनाम ¨सह भी उपस्थित रहे। संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष जीवन कुमार ने बताया कि बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। संघ के सदस्यों ने निर्णय लिया कि वे सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल भी करेंगे।

prime article banner

तर्क दिया कि वाटर गार्ड फील्ड में पूरा दिन सेवाएं दे रहे हैं पर अधिकारी मुख्यमंत्री को यही बताते हैं कि वे सिर्फ पानी छोड़ने का ही काम करते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने तीन जुलाई को वाटर गार्डों को नियमित या अनुबंध आधार पर करने का कैबिनेट में फैसला लिया था परंतु विभाग ने आज तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई है। तर्क दिया कि वाटर गार्डों को 2006-07 में रखा गया था तब उन पर कोई भी शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा नहीं रखी थी पर उसके बाद कांग्रेस सरकार ने आरएंडपी रूल्स, जो कि वाटर गार्डों के लिए बनाए गए थे, से साफ जाहिर था कि जो वाटर गार्ड 12 साल पूरे कर लेंगे उन्हें रेगुलर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने उसमें भी संशोधन कर वाटर गार्डो के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। उनके अनुसार जो  वाटर गार्ड आठवीं पास नहीं हैं या 45 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, वे न तो नियमित होंगे और न ही अनुबंध आधार पर रखे जाएंगे। बैठक में नगरोटा बगवां के प्रधान राजिंद्र, ज्वालाजी से अर्जुन ¨सह, धर्मशाला से बोवी, भेडू महादेव से चंद्र मोहन, नुरपूर से अरुण पठानिया व ¨चतपूर्णी से राजीव व पंकज सहित अन्य वाटर गार्ड मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK