Move to Jagran APP

टैंक से व्यर्थ बह रहा पानी, गहराया संकट

उपतहसील गंगथ के अंतर्गत ग्राम पंचायत डैकवां में एक ओर लोग पीने के पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं तो दूसरी जल संरक्षण के नाम पर कई प्रकार के नारे देने वाला संबंधित विभाग पानी की सप्लाई देने वाले ओवरहेड टैंक में

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 05:23 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:34 AM (IST)
टैंक से व्यर्थ बह रहा पानी, गहराया संकट
टैंक से व्यर्थ बह रहा पानी, गहराया संकट

संवाद सूत्र, गंगथ : उपतहसील गंगथ के अंतर्गत पंचायत डैकवां में एक और लोग पेयजल के लिए तरसे हैं वहीं जल संरक्षण के नाम पर नारे देने वाला संबंधित विभाग पानी की सप्लाई देने वाले ओवरहेड टैंक में प्रतिदिन हो रहे रिसाव को रोकने में नाकाम है।

loksabha election banner

पंचायत डैकवां के के ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ समय से पेयजल किल्लत बनी हुई है। विभाग की नाकामियों के कारण आसपास के क्षेत्र में कई जगहों में पानी की पाइपों से तथा ओवरहेड टैंक से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। ग्रामीणों के बार -बार शिकायत करने पर भी टैंक की मरम्मत नहीं करवाई जा रही है। टैंक से व्यर्थ बह रहा पानी खेतों से बहता हुआ पक्की सड़क तक पहुंच रहा है। इससे सड़क की हालत भी खस्ता हो गई है।

स्थानीय लोगों ने अनुसार जहां सड़क टूटती है वहां पर खड़ी चढ़ाई है और आए दिन कोई न कोई बस, ट्रक या ट्रैक्टर खड़े हो जाते हैं जो हादसों को न्योता दे रहे हैं। बीते कुछ समय पहले सब्जी से लदी हुई जीप जोकि इस खड़ी चढ़ाई पर पानी गिरने के कारण खड़ी हो गई थी और ड्राइवर से नियंत्रण खोने के बाद पीछे लगती खाई में जा गिरी जिससे कोई भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ था। लेकिन आए दिन यहां ऐसे हादसे होते रहते हैं। लोगों ने संबंधित विभाग से टैंक की मरम्मत करवाने की मांग की है।

उधर, आइपीएच विभाग के अधिशाषी अभियंता इंदौरा प्रदीप चड्ढा का कहना है कि हमें इस विषय में कोई जानकारी नहीं है। अगर मौके पर ऐसा कुछ पाया जाता है तो उसे जल्द ही ठीक करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.