Move to Jagran APP

यहां दान का नहीं कोई कद्रदान

ज्वालाजी के ही रहने बाले एक श्रद्धालु द्वारा दान किया गया वाटर कूलर बस स्टैंड ज्वालाजी में मात्र शोपीश बनकर रह गया है। हैरत की बात ये है कि डेढ़ महीने से वाटर कूलर यहां नगर परिषद की ओर से रखा है लेकिन पानी का कनेक्शन देने के लिए आईपीएच विभाग अभी भी मौन ही बैठा हुआ है। स्थानीय लोगों की बात की जाए तो उ

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 06:38 AM (IST)
यहां दान का नहीं कोई कद्रदान
यहां दान का नहीं कोई कद्रदान

संवाद सूत्र, सपड़ी (ज्वालामुखी) : ज्वालामुखी बस स्टैंड में स्थापित स्थानीय श्रद्धालु की ओर से दान दिया गया वाटर कूलर कूलर मात्र शोपीस बनकर रह गया है। डेढ़ महीने से वाटर कूलर नगर परिषद ने स्थापित किया है लेकिन पानी का कनेक्शन देने के लिए आइपीएच विभाग अभी भी मौन बैठा हुआ है।

loksabha election banner

इस पर स्थानीय लोगों ने नगर परिषद की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। हालांकि वाटर कूलर में पानी के कनेक्शन के लिए नगर परिषद का तर्क है कि वाटर कूलर में पानी पहुंचाने के लिए उन्हें मटौर-शिमला एनएच की खोदाई करनी पड़ेगी। इसके लिए हमीरपुर स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को दो बार ई-मेल कर मंजूरी के लिए भेजी है लेकिन अभी तक जवाब नहीं आया है।

हैरत की बात यह है कि इतना समय बीत जाने के बाद भी नगर परिषद ने वाटर कूलर में पानी की सप्लाई देने के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं ढूंढा और दूसरे विभाग पर अपना पुराना राग अलाप कर पल्ला झाड़ कर रही है। नवरात्र शुरू होने के लिए मात्र दो दिन शेष रह गए हैं। इससे विभाग के श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के दावों की पोल खुल रही है।

---------------------

ज्वालामुखी बस स्टैंड में स्थित वाटर कूलर को कनेक्शन न देने की जानकारी आज ही मिली है। विभाग जल्द पानी का कनेक्शन वाटर कूलर के लिए मुहैया करवाएगा, ताकि लोगों को पीने का पानी यहां 24 घंटे मिले।

-प्यारे लाल, एसडीओ, आइपीएच विभाग।

--------------------

वाटर कूलर तक पानी की पाइपलाइन पहुंचाने के लिए एनएच की खोदाई की मंजूरी नहीं मिली है। इस संबंध में दो बार संबंधित विभाग को ई मेल कर चुके हैं। फिर भी नगर परिषद आइपीएच विभाग से बात कर विकल्प ढूंढ कर पानी का कनेक्शन लगवाएगा।

-कमल कांत, नगर परिषद, ज्वालामुखी।

------------------

जैसे ही विभाग से खोदाई का शुरू किया जाएगा तो पानी का कनेक्शन वाटर कूलर में लगवा दिया जाएगा।

-रावत, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएच अथॉरिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.