Move to Jagran APP

पहले प्रत्याशी के बारे में जाने, फिर चुनें

युवा वर्ग जिस तरफ अपना झुकाव करेंगें सरकार उस राजनीतिक दल की ही बनेगी।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 04:53 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 04:53 PM (IST)
पहले प्रत्याशी के बारे में जाने, फिर चुनें
पहले प्रत्याशी के बारे में जाने, फिर चुनें

जयसिंहपुर, जेएनएन। लोकतंत्र के महापर्व में युवाओं की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। युवा वर्ग जिस तरफ अपना झुकाव करेंगें सरकार उस राजनीतिक दल की ही बनेगी। इसके पीछे भी बड़ा कारण यह है कि जो बुजुर्ग, महिला और पुरूष मतदाता है वह तो पक्के घड़े के सामान है। इनका झुकाव पहले से तय रहता है और उसी के मुताबिक वह अपना वोट देते हैं। मगर जो युवा हैं और पहली बार अपना वोट देने के लिए उत्सुक हैं, उनका वोट निर्णायक रहता है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण के सही चुनें सभी चुनें कार्यक्रम के अंर्तगत जयसिंहपुर चौगान में यह उद्गार करणघट्ट पंचायत के उपप्रधान रणवीर पठानिया ने व्यक्त किए। चौगान में युवाओं को मतदान के महत्व पर जानकारी देने के मकसद से रविवार को आयोजित कार्यक्रम में रणवीर पठानिया ने प्रमुख तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए कहा कि चुनाव कोई भी हो इसमें अपनी भूमिका नए मतदाता ही निर्णायक रहते है। लिहाजा युवा मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने से पहले चुनाव में उतरे सभी प्रत्याशियों के बारे में पूरी जानकारी जुटाने के बाद ही अपना मत देना चाहिए।

मैं पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करूंगा। लिहाजा उन सभी प्रत्याशियों की जानकारी प्राप्त करूंगा, ताकि वोट देने से पहले यह पता चले कि युवाओं के लिए कौन क्या करना चाहता है। -असीम सागर।

युवाओं के रोजगार को लेकर जो अपनी नीति को सामने रखेगा उसे मेरा वोट जाएगा। मैं लोकसभा चुनावों के दौरान पहली बार अपने वोट का प्रयोग करने जा रहा हूं। -शैवल भारती।

अपने मताधिकार का प्रयोग करने से पूर्व प्रत्याशियों के बारे में जानकारी प्राप्त जरूर करनी चाहिए। -सुरेश पंचकरण।

स्थानीय मुद्दों के साथ प्रदेश के मुद्दों को प्रमुखता से हल करने वाले प्रत्याशी को अपना वोट दूंगा। मैं अन्य युवाओं से भी यह आहवान करता हूं कि जो भी प्रत्याशी आपसे वोट मांगने आता है उससे उसका विजन जरूर पूछिए। -ऋषभ।

लोकतंत्र के महापर्व को मनाने की पूरी तैयारी है। खुद तो वोट देने जाना है बल्कि अपने साथ पास-पड़ोस के लोगों को भी वोट का महत्व बताते हुए उन्हें वोट देने के लिए तैयार करना है। -मुनीश भाटिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.