धर्मशाला/नाहन, जेएनएन। हिमाचल के दो विधानसभा क्षेत्रों धर्मशाला व पच्छाद में उपचुनाव के लिए सोमवार को हुए मतदान में लोगों ने उत्साह दिखाया। शाम पांच बजे के बाद भी मतदाताओं की लाइनें लगी रहीं व छह बजे तक मतदान हुआ। धर्मशाला में 65.38 जबकि पच्छाद में 72.85 फीसद मतदान हुआ। कुल 69 फीसद मतदान हुआ, जो यह अब तक हुए उपचुनाव में सर्वाधिक है। मतगणना 24 अक्टूबर को होगी, जिसके लिए प्रबंध पूरे कर लिए हैं।

धर्मशाला में मतदान प्रक्रिया के दौरान भागसूनाग, कोतवाली बाजार, सामुदायिक भवन धर्मशाला समेत पांच मतदान केंद्रों में वीवीपैट मशीनों में खराबी आई। पच्छाद के गढ़ासर मतदान केंद्र पर भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं में डमी ईवीएम पर विवाद हो गया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने पोलिंग बूथ के 100 मीटर के दायरे में डमी ईवीएम रखी थी। शिकायत पर निर्वाचन विभाग ने रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी व सेक्टर अधिकारी से मांगी है। मानगढ़ व शमलाठी-मझगांव पोङ्क्षलग बूथ पर वीवीपैट मशीन तकनीकी खराबी के कारण बदलनी पड़ी। यहां 25 से 30 मिनट तक मतदान प्रभावित हुआ।

देवेश ने जताया आभार

मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने दोनों विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं का लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेने के लिए आभार जताया। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण रहा।

छह बजे के बाद भी मतदान

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। शाम पांच बजे के बाद कई मतदान केंद्रों के बाहर कतारें लगी थीं। इस कारण वहां छह बजे के बाद भी मतदान हुआ।

सात बजे पहुंच गए मतदान करने

उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह आठ बजे शुरू होना था। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कई मतदान केंद्रों पर कई लोग सुबह सात बजे ही वोट देने पहुंच गए।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप