Move to Jagran APP

वीके सिंह बोले- लेह को मनाली से 12 महीने जोड़े रखना अगला लक्ष्य

केंद्रीय परिवहन व सड़क राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि अटल टनल रोहतांग के बाद केंद्र सरकार का लक्ष्य लेह को मनाली से 12 माह खुला रखना है। उन्होंने कहा कि अटल टनल देश का गौरव है और यह आधुनिक इंजीनियरिंग का नमूना भी है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 09:36 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 09:36 PM (IST)
वीके सिंह बोले- लेह को मनाली से 12 महीने जोड़े रखना अगला लक्ष्य
केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके ङ्क्षसह बीआरओ के अतिरिक्त महानिदेशक के साथ अटल टनल के नार्थ पोर्टल में।

मनाली, जागरण संवाददाता। केंद्रीय परिवहन व सड़क राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि अटल टनल रोहतांग के बाद केंद्र सरकार का लक्ष्य लेह को मनाली से 12 माह खुला रखना है। उन्होंने कहा कि अटल टनल देश का गौरव है और यह आधुनिक इंजीनियरिंग का नमूना भी है। वह बुधवार दोपहर बाद अटल टनल के नार्थ पोर्टल पहुंचे। लाहुल की शीत मरुस्थल भूमि में पहली बार आए वीके सिंह अद्भुत वादियों को देख खासे प्रभावित हुए।

loksabha election banner

उन्होंंने कहा कि अटल टनल बनने के बाद शिंकुला दर्रे पर टनल का निर्माण प्राथमिकता से किया जाएगा। बारालाचा दर्रे सहित तांगलंगला और लाचुंगला में भी टनलों का निर्माण कर देश की सरहदों तक सेना की पहुंच को ओर सुगम बनाएंगे। इससे पहले जनरल वीके सिंह ने सोलंगनाला में बीआरओ कार्यालय में अधिकारियों के साथ विस्तृत बातचीत की।

बीआरओ के अतिरिक्त महानिदेशक हरिंदर  कुमार ने वीके सिंह को अटल टनल सहित लेह के रास्ते में बनने वाली टनलों की विस्तृत जानकारी दी। बीआरओ के दीपक प्रोजेक्ट के चीफ इंजीनियर पीके बरुआ, निदेशक योजल प्रोजेक्ट कर्नल राजीव खतरी ने भी बैठक में विचार व्यक्त किए। जनरल वीके सिंह शनिवार सुबह दो दिवसीय कुल्लू दौरे पर पहुंचे। वह हवाई मार्ग से सुबह नौ बजे भुंतर एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एनएचएआइ अधिकारियों से कार्य की प्रगति पर चर्चा की। इस दौरान कुल्लू मनाली नेशनल हाईवे-तीन का निरीक्षण भी किया। उन्होंने एयरपोर्ट के रनवे का भी निरीक्षण किया और भुंतर हवाई अड्डे के निदेशक निदेशक नीरज कुमार श्रीवास्तव से जानकारी ली। निदेशक ने भुंतर हवाई अड्डे के लिए एटीआर-42 सीटर विमान सेवा शुरू करने के साथ अधिक उड़ानें आरंभ करने मांग की है। उन्होंने भुंतर हवाई अड्डे के महत्व व इसे पर्यटन को होने वाले लाभ के बारे में अवगत करवाया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री का काफिला सड़क मार्ग से कुल्लू पहुंचा और यहां उन्होंने भगवान रघुनाथ के मंदिर में पहुंच कर माथा टेककर आशीर्वाद लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.