Move to Jagran APP

वैक्सीनेशन का निजीकरण प्रदेश की जनता से खिलवाड़: चंद्र कुमार

प्रदेश की भाजपा सरकार अब वैक्सीनेशन कार्य निजी हाथों में देने की तैयारी कर रही है जिससे अब वैक्सीन लगवाने के गरीब जनता को पैसे चुकाने होंगे। गरीब लोगों को कोरोना काल में खाने के लाले पड़े हुए हैं तो वो वैक्सीन लगवाने के पैसे कहां से चुकाएंगे।

By Richa RanaEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 04:33 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 04:33 PM (IST)
वैक्सीनेशन का निजीकरण प्रदेश की जनता से खिलवाड़: चंद्र कुमार
वैक्सीनेशन का निजीकरण सरासर गलत है, इससे प्रदेश की जनता के साथ अन्‍याय हाेगा।

जवाली, संवाद सूत्र। प्रदेश की भाजपा सरकार अब वैक्सीनेशन कार्य निजी हाथों में देने की तैयारी कर रही है, जिससे अब वैक्सीन लगवाने के गरीब जनता को पैसे चुकाने होंगे। गरीब लोगों को कोरोना काल में खाने के लाले पड़े हुए हैं तो वो वैक्सीन लगवाने के पैसे कहां से चुकाएंगे। यह बात प्रदेश कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष चौधरी चंद्र कुमार ने पत्रकार वार्ता में कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का कार्य सरकार के हाथों में रहना चाहिए तथा सरकारी अस्पतालों में ही वैक्सीन लगाने का कार्य हो। सरकार के पास वैक्सीन की कमी चल रही है तथा जनता को ठगने के लिए पहली डोज के उपरांत वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का अंतराल बढ़ाया जा रहा है। अगर सरकार को पैसे की कमी है तो सरकार गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों को मुफ्त वैक्सीन लगाए जबकि सरकारी कर्मियों, पेंशनधारकों, इनकम टैक्स भरने वालों से सरकारी रेट वसूल किया जा सकता है, लेकिन वैक्सीनेशन कार्य का निजीकरण करना सही नहीं होगा, ऐसा करके सरकार गरीबों  से अन्‍याय करेगी। सभी को मिलकर इसका विरोध करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी चेचक, हैजा, प्लेग, पोलियो जैसी कई महामारी आईं, लेकिन सरकार ने कभी भी इंजेक्शन लगाने के कार्य को निजी हाथों में नहीं दिया बल्कि यह कार्य अपने ही हाथों में रखा। लेकिन अब भाजपा सरकार के पहली ही महामारी में हाथ खड़े हो गए हैं। अब तो सरकार ने लोगों को उनके हाल पर ही छोड़ दिया है। प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। कोरोना काल में जितने लोग संक्रमण से नहीं मरे जितने भुखमरी से मर गए हैं। अगर भाजपा सरकार ने वैक्सीनेशन का निजीकरण किया तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी।

इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चैन सिंह, महासचिव सुरिंदर छिंदा, सचिव शिवदेव सिंह, नगर पंचायत चेयरमैन राजिंदर कुमार, वाइस चेयरमैन अजय विवेक पठानिया, सौरभ चौधरी, विनय चौधरी इत्यादि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.