Move to Jagran APP

सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में अल्ट्रासाउंड मशीन खराब, मरीज परेशान

सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में अल्ट्रासाउंड मशीन कई दिनों से खराब पड़ी है। इसकी रिपेयर न हो पाने के कारण यहां पर मरीजों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को देहरा या नादौन अस्पताल जाकर अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ रहा है।

By Richa RanaEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 11:33 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 11:33 AM (IST)
सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में अल्ट्रासाउंड मशीन खराब, मरीज परेशान
सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में अल्ट्रासाउंड मशीन कई दिनों से खराब पड़ी हैं।

ज्वालामुखी, जेएनएन। सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में अल्ट्रासाउंड मशीन कई दिनों से खराब पड़ी हैं। इसकी रिपेयर न हो पाने के कारण यहां पर मरीजों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को देहरा या नादौन अस्पताल जाकर अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ रहा है। जिससे उनका समय और पैसा दोनों बर्बाद हो रहे हैं।

loksabha election banner

सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में अल्ट्रासाउंड मशीन और रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर मौजूद हैं। लेकिन मशीन खराब हो जाने की वजह से मरीजों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

मंदिर न्यास ज्वालामुखी के पूर्व ट्रस्टी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जुगल किशोर तीडकनु ने कहा कि वे अपने किसी रिश्तेदार को अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए अस्पताल में गए थे तो पता चला कि मशीन पिछले कई माह से खराब पड़ी है। जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है। उन्होंने हैरानी व्यक्त की कि कई माह से मशीन खराब होने के बावजूद स्थानीय अस्पताल प्रशासन क्या कर रहा है उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल से मांग की है कि तुरंत इस विश्व विख्यात शक्तिपीठ ज्वालामुखी के सिविल अस्पताल जिस पर क्षेत्र की 50 पंचायतों के लोग स्वास्थ्य सेवाओं पर निर्भर है हजारों की संख्या में रोजाना यात्री भी यहां आते हैं।

उनकी सेहत का ख्याल भी यही अस्पताल रखता है ऐसे में इस अस्पताल को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाए और यहां पर अल्ट्रासाउंड मशीन को एक सप्ताह के अंदर ठीक करवाया जाए वरना कांग्रेस के लोग यहां पर धरना प्रदर्शन करने के लिए तैयार हो गए हैं। जिसकी जिम्मेवारी सरकार व प्रशासन की होगी।

वहीं, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार के अनुसार उन्होंने बड़े अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी है। शीघ्र ही मशीन ठीक हो जाने के बाद यहां पर अल्ट्रासाउंड करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

इस संदर्भ में स्थानीय विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने कहा कि शीघ्र ही अल्ट्रासाउंड मशीन ठीक कराई जाएगी और लोगों को यहां पर अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। कोरोना संकटकाल के चलते रोगी कल्याण समिति की मीटिंग नहीं हो पाई है।

जिस वजह से भी कई खामियां यहां पर उत्पन्न हो गई है शीघ्र ही रोगी कल्याण समिति की बैठक बुलाने के लिए भी ज्वालामुखी अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए जाएंगे ताकि अन्य भी कई खामियां यहां पर हों तो उन्हें दूर किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.