राजगढ़,संवादसूत्र। नेपाल में 25 सिंतबर से 2 अक्तूबर तक चलने वाली वालीबॉल लीग मैच में राजगढ़ क्षेत्र की दो बेटियां प्रतिभा का जौहर दिखाएंगी। जोकि भारत का प्रतिनिधित्व करेगी । नेपाल में होने वाली इस वालीबाल लीग मैच में प्रत्येक देश की तीन महिला खिलाड़ी भाग ले रही हैं। जिसमें भारत से तीन महिला खिलाड़ी कुंजना, श्वेता और प्रिंयका का चयन हुआ है। जिनमें दो महिला युवा खिलाड़ी राजगढ़ के ग्रामीण परिवेश से एक किसान परिवार से संबध रखती है।

जिसमें कुंजना सिंह गांव नाणू बगोड़िया और श्वेता गांव चंबीधार की रहने वाली वाली हैं। जबकि प्रिंयका पंजाब राज्य से संबध रखती है। इन महिला युवा खिलाड़ियों की इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में उत्साह व खुशी का महौल है। कुंजना सिंह पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से बीपीएड और श्वेता पटियाला में बीएड की शिक्षा ग्रहण कर रही है । कुंजना सिंह ने बताया कि बीते एक माह से उनकी चंडीगढ़ में कोचिंग चल रही थी और अब वह नेपाल पहुंच चुकी हैं। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय पंजाब विश्वविद्यालय की कोच वंदना कुमारी को दिया है। जिनके सानिध्य में उनके द्वारा यह मुकाम हासिल किया है । सबसे अहम बात यह है कि कोच वंदना भी हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू क्षेत्र से संबध रखती हैं।

कुंजना सिंह के पिता कप्तान सिंह ने बताया कि उनके घर बधाईयां देने वालों का तांता लगा हुआ है। बेटी की इस उपलब्धि पर उन्हें नाज है और उनका बेटी है अनमोल का सपना साकार हुआ है । श्वेता की माता उषा देवी अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर बहुत प्रसन्न है। क्षेत्र के उप प्रधान विक्रम जस्टा ने बताया कि श्वेता बचपन से ही काफी मेहनती लड़की रही है। इनके पिता का काफी पहले देहांत हो चुका है और इनकी माता उषा देवी स्वयं मेहनत करके अपनी बेटी व बेटा को अच्छी शिक्षा प्रदान कर रही है । बताया कि श्वेता की इस उपलब्धि पर चंबीधार क्षेत्र में उत्साह का महौल है ।

 

Edited By: Richa Rana