शिमला, जेएनएन। पुलिस विभाग में तबादलों का पहला बुलेटिन जारी हो गया है। नए डीजीपी के बाद अब बड़े पुलिस अफसरों को भी इधर से उधर किया गया है। 1990 बैच के आइपीएस अधिकारी एसबी नेगी को एडीजीपी कानून व्यवस्था के पद से हटा दिया है। हालांकि उनकी गिनती सबसे ईमानदार, तेजतर्रार अफसरों में होती है। उन्हें अब होमगार्ड सिविल डिफेंस एवं फायर सर्विसेज में तैनात किया है। वह वहां डॉ. अतुल वर्मा की जगह लेंगे। वर्मा को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है। एडीजीपी एपीटी एन वेणुगोपाल को एडीजीपी कानून व्यवस्था का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।

आइजी एपीटी हिमांशु मिश्रा अब साउथ रेंज के आइजी होंगे। विजिलेंस के आइजी जेपी सिंह को एपीटी में लगाया है, जबकि आइजी साउथ रेंज आसिफ जलाल को विजिलेंस में भेजा गया है। इस संबंध में मंगलवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह ने अधिसूचना जारी की है। अब जिलों में एसपी, एएसपी, डीएसपी के भी तबादले होंगे। एक अन्य अधिसूचना के अनुसार पीटीसी डरोह के कमांडेंट डॉ. रमेश छाजटा को फोर्थ आइआरबी जंगलबेरी हमीरपुर भेजा है। एसडीआरएफ जुन्गा में एसपी वीरेंद्र ठाकुर अब पीटीसी के एसपी होंगे।

तीन आइएएस अधिकारियों के तबादला आदेश में बदलाव

प्रदेश सरकार ने रविवार को जारी आइएएस अधिकारियों के तबादला आदेश में दो दिन बाद ही बदलाव कर दिया है। तीन अधिकारियों के तबादला आदेशों में यह बदलाव किया गया है। राकेश कंवर को हटाकर जीके श्रीवास्तव को राज्यपाल का सचिव बनाया गया था अब इसमें संशोधन कर दोबारा से राकेश कंवर को राज्यपाल का सचिव बनाया है। नए आदेश के तहत जीके श्रीवास्तव मंडलायुक्त शिमला के साथ सचिव लोकायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। राकेश कंवर को राज्यपाल के सचिव के अलावा विशेष सचिव कृषि, प्राकृतिक खेती का राज्य परियोजना अधिकारी व प्रबंध निदेशक एचपी पावर कारपोरेशन का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। डीसी नेगी विशेष सचिव आबकारी एवं कराधान होंगे और कृषि उनसे वापस ले लिया है, जबकि प्रबंध निदेशक राज्य इलेक्ट्रोनिक्स विकास कारपोरेशन का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।

 

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस