Move to Jagran APP

Top Kangra News of the Day 8th July 2019, जूडो में गोल्‍ड मेडल, ट्रेन हादसा, क्रमिक अनशन, खड्ड के सफर पर एक्‍शन

Top Kangra News of the Day बेटियों ने जूडो में गोल्‍ड मेडल जीते ट्रेन से गिरकर सैनिक घायल हुआ जलवाहकों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया खड्ड के सफर पर एसडीएम का एक्‍शन।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 05:54 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 05:54 PM (IST)
Top Kangra News of the Day 8th July 2019, जूडो में गोल्‍ड मेडल, ट्रेन हादसा, क्रमिक अनशन, खड्ड के सफर पर एक्‍शन
Top Kangra News of the Day 8th July 2019, जूडो में गोल्‍ड मेडल, ट्रेन हादसा, क्रमिक अनशन, खड्ड के सफर पर एक्‍शन

धर्मशाला, जेएनएन। कांगड़ा की बेटियों ने देश में नाम चमकाया है। प्रियंका और सोमी ने जूडो में गाेल्‍ड मेडल जीते हैं। दिल्‍ली में आयोजित प्रतियोगिता में उन्‍होंने प्रदेश का नाम चमकाया है। डमटाल रेलवे फाटक नंबर सी 142 के पास एक सैनिक चलती ट्रेन से गिरकर घायल हो गया। यह सैनिक अपनी यूनिट के साथ जबलपुर से ममून कैंट जा रहा था। शिक्षा विभाग में कार्यरत्त अंशकालीन जलवाहक सोमवार से उपायुक्त कार्यालय के बाहर मांगों के समर्थन में क्रमिक अनशन पर बैठ गए हैं। छौंछ खड्ड पर बनी पुलिया पानी के तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त होने के बाद जान जोखिम में डालकर खड्ड पार कर रहे वाहन चालकों के एसडीएम ने चालान किए। जानिए कांगड़ा की टॉप खबरें...

loksabha election banner

देश में छाईं कांगड़ा की बेटियां, प्रियंका और सोमी ने जूडो में जीते गाेल्‍ड मेडल

जिला कांगड़ा की दो बेटियों ने दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित नेशनल मिक्स मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में अपने भार वर्ग में बाकी खिलाड़ियों को हराकर गोल्ड मेडल जीत कर देशभर में हिमाचल का नाम रोशन किया। प्रियंका ने 48 किलो भार वर्ग में महाराष्ट्र व हरियाणा की खिलाड़ियों को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उसका मुकाबला केरल की रीना कुमारी के साथ हुआ। प्रियंका ने जूड्डो के दांव पेंच चलाते हुए सामने वाली खिलाड़ी को पहले ही राउंड में चित कर दिया। वहीं दूसरी तरफ सोमी देवी ने 54 किलो भार वर्ग में हरियाणा व दिल्ली की खिलाड़ियों को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उसका मुकाबला राजस्थान की पूजा तोमर के साथ हुआ। तीन राउंड चले इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ी बुरी तरह घायल हो गई थीं, लेकिन आखिर में जीत हिमाचल के नाम रही। सोमी देवी इस समय राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर में बीकॉम की द्वितीय वर्ष की छात्रा है। प्रियंका धर्मशाला गर्ल्स स्कूल से पढ़ाई पूरी करके धर्मशाला कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है।

डमटाल में सैनिक ट्रेन से गिरकर घायल
डमटाल रेलवे फाटक नंबर सी 142 के पास एक सैनिक चलती ट्रेन से गिरकर घायल हो गया। रेलवे पुलिस कंदरोड़ी के हवलदार रूपेश कुमार ने बताया यह सैनिक जेहलम एक्सप्रेस में सफर कर रहा था। जब ट्रेन डमटाल पहुंची तो तीखा मोड़ होने के कारण दरवाजे पर खड़ा 25 वर्षीय सैनिक दीपक कुमार निवासी महाराष्ट्र ट्रेन से नीचे गिर गया। सैनिक के ट्रेन से नीचे गिरते ही ट्रेन को रुकवाया गया और घायल सैनिक को पठानकोट सैनिक अस्पताल में ले जाया गया। हादसे में सैनिक को सिर व टांग में चोट आई है। यह सैनिक अपनी यूनिट के साथ जबलपुर से ममून कैंट जा रहा था।

नियमित न करने पर अंशकालीन जलवाहक क्रमिक अनशन पर

शिक्षा विभाग में कार्यरत्त अंशकालीन जलवाहक सोमवार से उपायुक्त कार्यालय के बाहर मांगों के समर्थन में क्रमिक अनशन पर बैठ गए हैं। सरकार की ओर से उनकी मांगों को न मानने पर अशंकालीन जलवाहक कम सेवादार संघ के सदस्यों ने यह फैसला लिया है। अंशकालीन जलवाहक कम सेवादार संघ के सदस्यों ने कुछ दिन पहले उपायुक्त कांगड़ा के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया था। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने सरकार से 10 दिन के भीतर उनकी मांगों पर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन सरकार की ओर से उनकी मांगों पर अभी तक कार्रवाई न करने के चलते सदस्यों ने यह निर्णय लिया है।

छौंछ खड्ड पार करने वाले वाहन चालकों पर एक्‍शन

छौंछ खड्ड पर बनी पुलिया पानी के तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गई है, इस कारण इसके ऊपर से वाहन ले जाने के दौरान कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने बताया पुलिया के टूटने से प्रशासन द्वारा इस मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी गई है। एसडीएम गौरव महाजन ने बताया उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की टीम के साथ स्वयं इस स्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। लोगों की सुविधा के लिए इस मार्ग पर विभाग द्वारा चेतावनी बोर्ड लगवा दिए गए हैं तथा लोगों को अन्य वैकल्पिक मार्गों के इस्तेमाल की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कुछ वाहन चालकों द्वारा पानी का तेज बहाव होने के बावजूद खड्ड के बीच से वाहन निकाले जा रहे हैं, जिस कारण कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है। प्रशासन द्वारा जारी चेतावनी के बावजूद निर्देशों की अनुपालना न करने वाले ऐसे वाहन चालकों के विरुद्ध एसडीएम द्वारा चालान काटकर कार्रवाई भी की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.