Move to Jagran APP

Top Kangra News of the Day 22nd June 2019, ओवरलोडिंग बदस्‍तूर, शराबी चालक को जेल, अवैध निर्माण पर एक्‍शन, चौपर से तलाश

Top Kangra News बसों में ओवरलोडिंग बदस्‍तूर जारी है। शराबी चालकों को जेल में भेजा धर्मशाला नगर निगम के फैसले लापता पैराग्‍लाइडर पायलट की चौपर से तलाश।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 05:38 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 05:47 PM (IST)
Top Kangra News of the Day 22nd June 2019, ओवरलोडिंग बदस्‍तूर, शराबी चालक को जेल, अवैध निर्माण पर एक्‍शन, चौपर से तलाश
Top Kangra News of the Day 22nd June 2019, ओवरलोडिंग बदस्‍तूर, शराबी चालक को जेल, अवैध निर्माण पर एक्‍शन, चौपर से तलाश

धर्मशाला, जेएनएन। कुल्‍लू के बंजार में हुए हादसे के बाद प्रशासन व सरकार ने बड़ी बड़ी बातें की, लेकिन दो दिन में ही ओवरलोडिंग और कार्रवाई पर लोग सवाल उठा रहे हैं। कांगड़ा में पुलिस ने ओवरलो‍ड बस का चालान किया पर उसे वैसे ही आगे जाने दिया। शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को कोर्ट ने अच्‍छा सबक सिखाया। कोर्ट ने छह चालकों को तीन से चार दिन तक जेल में भेजा है। साथ ही भारी जुर्माना भी डाला है। धर्मशाला नगर निगम ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है। वहीं, अब हर शहरवासी को दो डस्‍टबिन दिए जाएंगे। इसके अलावा धर्मशाला में जल बोर्ड का गठन भी किया जाएगा। बीड़ बिलिंग में लापता पैराग्‍लाइ‍डर की तलाश के लिए प्रशासन ने सेना के हेलीकॉप्‍टर की मदद ली है।

loksabha election banner

30 सीटर बस में ठूंसी 60 सवारियां, चालान कर जाने दिया

कांगड़ा में बसों में ओवरलेाडिंग पर पुलिस ने एक्शन लिया। एक ओवरलोड बस का चालान भी किया, चालान करने के बाद बस को ओवरलोड ही जाने दिया। ऐसे में पुलिस की कार्रवाई मात्र चालान तक ही सीमित रही, जबकि बस में सवार लोगों को नहीं उतारा गया। कांगड़ा पुलिस ने तहसील चौंक में एक ओवरलोड निजी बस का चलान किया। बस कांगड़ा से जयंती माता होकर वाया नंदरूल-बौहड़क्वालू जा रही थी। बस की क्षमता 30 सवारियों की थी, लेकिन इसमें करीब 60 सवारियां थीं। हैरानी तब हुई जब पुलिस चालान करने के बाद वैसे ही जाने दिया, जबकि पुलिस को चाहिए था बस मालिक से व्यवस्था करवाकर अन्य वाहन में कुछ लोगों को भेजा जाना चाहिए था। पुलिस अधिकारियों को इस बारे में पूछने पर वे टालमटोल करने लगे।

कोर्ट ने शराबी वाहन चालक भेजे जेल

शराब पीकर वाहन चलाने वालों की इन दिनों शामत आई हुई है। पुलिस भी इन वाहन चालकों के खिलाफ किसी प्रकार की ढील नहीं बरत रही। कोर्ट से तो इन्हें सीधे जेल भेजा जा रहा है। पालमपुर कोर्ट ने ऐसे छह वाहन चालकों को सजा के तौर पर सीधे जेल भेजा है। डीएसपी अमित शर्मा ने बताया पालमपुर पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव के तहत चालान किए थे, इन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने इन वाहन चालकों को दो से तीन दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अमत कुमार को तीन दिन की जेल और 2500 रुपये जुर्माना, मंजीत को दो दिन जेल और 1500 रुपये जुर्माना, राजकुमार को चार दिन जेल और 2500 रुपये जुर्माना, संजय और गोपाल दास को एक-एक हजार जुर्माना व क्रमश: तीन और दो दिन की जेल की सजा सुनाई। इसके अलावा भीम सिंह को 2500 रुपये जुर्माना और चार दिन के लिए जेल भेजा गया है।

अवैध निर्माण पर एक्‍शन, जल बोर्ड बनेगा

हिमाचल प्रदेश की पहली स्मार्ट सिटी धर्मशाला में अब कूड़ा प्रबंधन के लिए हर घर में दो डस्टबिन प्रदान किए जाएंगे। जिसमें गीला और सूखा कचरा रखने की उचित व्यवस्था होगी। नगर निगम धर्मशाला की आम बैठक शनिवार को चार माह बाद महापौर देवेेंद्र जग्गी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में निगम के हाउस में नए मर्ज एरिया को एक साल फिर टैक्स में छूट प्रदान करने का प्रस्ताव पास किया गया। एमसी धर्मशाला में शिमला की तर्ज पर ही वर्ल्ड बैंक की फडिंग के तहत जल निगम योजना बनेगी। जिसमें पानी सहित नए एरिया में सीवरेज की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा निगम एरिया में अवैध निर्माण को लेकर भी कड़ी कार्रवाई का मन बना लिया है।

लापता पैराग्‍लाइडर पायलट की हेलीकॉप्‍टर से तलाश

दक्षिण कोरिया के पैराग्लाइडर पायलट को तलाशने के लिए शनिवार को भी हेलीकाॅप्टर की मदद ली गई है। सुबह सेना के हेलीकॉप्‍टर ने गुनेहड़ नाले की ओर उड़ान भरी व सर्च अभियान शुरू किया। टीम को अभी सफलता हाथ नहीं लगी है। बिलिंग घाटी से बीते शुक्रवार को लापता हुए कोरियाई निवासी ली बांग चूक का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है। पुलिस की टीम ने गुनेहड़ नाले में चार-पांच किलोमीटर के इलाके में सर्च अभियान चलाया। शुक्रवार को धरमाण के जंगलों के ऊपर से हेलीकाॅप्टर ने उड़ान भरी, मगर विजिबिलिटी कम होने के कारण सर्च अभियान आगे नहीं चलाया जा सका। शनिवार सुबह को फिर से हेलीकाॅप्टर पूरी घाटी में उड़ान भरेगा। आज लगातार आठवें दिन बीड़ बिलिंग से लापता कोरियाई पायलट की तलाश जारी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.