Move to Jagran APP

Top Kangra News of the Day 18th July 2019, खाली होंगे असुरक्षित भवन, गांव में तेंदुआ, केसीसीबी की स्‍पर्धा, मंत्री का आदेश

Top Kangra News खाली होंगे असुरक्षित भवन दिनदहाड़े गांव में पहुंचा तेंदुआ केसीसीबी की स्‍पर्धा मंत्री का अधिकारियों को आदेश।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 05:28 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 05:44 PM (IST)
Top Kangra News of the Day 18th July 2019, खाली होंगे असुरक्षित भवन, गांव में तेंदुआ, केसीसीबी की स्‍पर्धा, मंत्री का आदेश
Top Kangra News of the Day 18th July 2019, खाली होंगे असुरक्षित भवन, गांव में तेंदुआ, केसीसीबी की स्‍पर्धा, मंत्री का आदेश

धर्मशाला, जेएनएन। कांगड़ा जिला में आपदा की दृष्टि से संवेदनशील सरकारी तथा निजी भवनों को चिह्नित करने तथा उन्हें खाली करवाने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। परागपुर की निकटवर्ती पंचायत सेहरी के बाशिंदे इन दिनों तेंदुए से खौफजदा हैं। तेंदुआ गोशालाओं में घुसकर पशुओं को निशाना बना रहा है। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित (केसीसीबी) की बैंक प्रणाली सुधार व व्यवसाय वृद्धि की दृष्टि से बैंक प्रबंधन ने शाखाओं के बीच प्रतियोगिता शुरू की है। बैंक की ओर से तय की गए नियम के अनुरूप बेहतर काम करने वाली शाखाओं को अगले वर्ष सम्मानित किया जाएगा। सरवीण चौधरी ने बरसात के दौरान सभी विभागों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं, ताकि आमजन को इस दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। कांगड़ा की टॉप खबरें पढि़एं...

loksabha election banner

आपदा की दृष्टि से संवेदनशील सभी सरकारी व निजी भवन होंगे खाली

कांगड़ा जिला में आपदा की दृष्टि से संवेदनशील सरकारी तथा निजी भवनों को चिह्नित करने तथा उन्हें खाली करवाने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इस बाबत जिला दंडाधिकारी एवं अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष राकेश प्रजापति ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 30 के तहत आदेश पारित किए गए हैं इन आदेशों के अनुसार आपदा की दृष्टि से संवेदनशील भवनों को चिह्न्ति करने के लिए कांगड़ा जिला के सभी उपमंडलाधिकारियों को निरीक्षण कमेटी गठित करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। इस कमेटी में लोक निर्माण विभाग के एक विशेषज्ञ को बतौर सदस्य शामिल करना जरूरी है। उक्त कमेटियों को 25 जुलाई से पहले भवनों का निरीक्षण तथा भवनों को खाली करवाने की कार्रवाई रिपोर्ट जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को प्रेषित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

सेहरी में तेंदुए का खौफ, दिनदहाड़े पहुंच रहा रिहायशी क्षेत्र में

परागपुर की निकटवर्ती पंचायत सेहरी के बाशिंदे इन दिनों तेंदुए से खौफजदा हैं। तेंदुआ गोशालाओं में घुसकर पशुओं को निशाना बना रहा है। एक सप्ताह से पंचायत में तेंदुआ एक गाय व कुत्ते को अपना शिकार बना चुका है। सेहरी पंचायत के उपप्रधान तरसेम कुमार ने बताया बीते सप्ताह से इस तेंदुए की दहशत इतनी बढ़ गई है कि लोगों का घर से अकेले बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। लोगों ने प्रशासन से इसे पकडऩे की गुहार लगाई है। सदमा बीट के फॉरेस्ट गार्ड कुलदीप सिंह ने बताया विभाग की तरफ से सेहरी पंचायत में लोहे का पिंजरा लगाया गया है। लेकिन अभी तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है, जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा।

केसीसीबी व्‍यवसाय बढ़ाने के लिए शाखाओं में करवाएगा प्रतियोगिता, बरसेगा लाखों में ईनाम

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित (केसीसीबी) की बैंक प्रणाली सुधार व व्यवसाय वृद्धि की दृष्टि से बैंक प्रबंधन ने शाखाओं के बीच प्रतियोगिता शुरू की है। बैंक की ओर से तय की गए नियम के अनुरूप बेहतर काम करने वाली शाखाओं को अगले वर्ष सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता के लिए प्रदेशभर में अलग-अलग श्रेणी की शाखाओं के लिए अलग लक्ष्य व पुरस्कार रखे हैं। केसीसीबी चेयरमैन डॉ. राजीव भारद्वाज ने वीरवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बैंक के एनपीए कम करने और बिजनेस बढ़ाने के लिए ये प्रतियोगिता शुरू की गई है। इस वक्त प्रदेश में बैंक की 216 शाखाएं और 18 जोनल ऑफिस हैं, जिन्हें बिजनेस के हिसाब से स्केल एक से छह तक वर्गीकृत किया गया है।

मंत्री सरवीण चौधरी का अधिकारियों को आदेश, बरसात से नुकसान को लेकर रहें अलर्ट

शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा शाहपुर में शीघ्र ही उपयुक्त प्रौद्योगिकी केंद्र (एटीसी) बनाया जाएगा। जिस पर तीन करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी। वह शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं को सुनने के उपरांत बोल रही थीं। उन्होंने कहा इस सेंटर के लिए जमीन विभाग के नाम ट्रांसफर होने की कार्रवाई लगभग पूरी हो गई है। उन्होंने बरसात के दौरान सभी विभागों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं, ताकि आमजन को इस दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.