Move to Jagran APP

Top Kangra News of The Day 17Th July 2019, पिता का मर्डर, टिंबर डिपो में आग, टकराई कारें, वनरक्षक भर्ती रिजल्‍ट

Top Kangra News बेटे ने किया पिता का मर्डर टिंबर डिपो में लगी आग मवेशी सड़क पर आने से टकराई कारें वनरक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 06:07 PM (IST)
Top Kangra News of The Day 17Th July 2019, पिता का मर्डर, टिंबर डिपो में आग, टकराई कारें, वनरक्षक भर्ती रिजल्‍ट
Top Kangra News of The Day 17Th July 2019, पिता का मर्डर, टिंबर डिपो में आग, टकराई कारें, वनरक्षक भर्ती रिजल्‍ट

धर्मशाला, जेएनएन। नगरोटा बगवां पुलिस थाना के तहत नशे में धुत एक बेटे ने परिवार के सामने ही पिता को मौत के घाट उतार दिया। युवक  ने नशे की लत पूरी करने के लिए पैसों की मांग की व मना करने पर पिता को ही मार डाला। पंचायत छतरोली के बाटूपुल के नजदीक एक निजी टिंबर डिपो में आग लग गई। हादसे में लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। राष्ट्रीय राजमार्ग पठानकोट-मंडी पर जसूर बाजार में पंजाब नेशनल बैंक के सामने एक लावारिस बैल के अचानक सड़क में आ जाने से तीन कारें आपस में टकरा गईं। वन वृत्‍त धर्मशाला ने अनुबंध आधार पर भरे जाने वाले वनरक्षकों की 30 जून को हुई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। कुल 1467 अभ्यर्थियों में से मात्र 31 ही लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर पाए हैं। कांगड़ा की टॉप खबरें पढि़ए...

loksabha election banner

नशे की लत पूरी करने के लिए पैसों के विवाद में कर दी पिता की हत्‍या

जिला कांगड़ा के तहत नगरोटा बगवां पुलिस थाना के तहत नशे में धुत एक बेटे ने परिवार के सामने ही पिता को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है नशे की लत को पूरा करने के लिए बाप को लात व घूंसों से पीट-पीटकर मार डाला। डीएसपी विनोद कुमार ने बताया पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपित युवक को न्यायालय में पेश किया गया, जहां उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। बताया जा रहा है पिता रवि कुमार (56) व पुत्र अमन कुमार (23) दोनों ने शराब पी रखी थी। इनका घर क्षतिग्रस्‍त होने के कारण सरकार की ओर से परिवार को दस हजार रुपये की सहायता राशि मिली थी। दीवार की मरम्मत रवि कुमार ने अपने स्तर पर करवा ली थी, जबकि राहत राशि बाद में औपचारिकता पूर्ण करने के बाद सीधे बैंक खाते में जमा हुई। इस राहत राशि पर रवि कुमार के बेटे अमन की नजर थी, ताकि नशे की लत को पूरा किया जा सके। रवि कुमार की बेटे अमन के साथ मंगलवार रात नशे की हालत में इन्‍हीं पैसाें को लेकर बहस शुरू हुई। पिता द्वारा पैसे देने से इनकार करने पर बेटा आपा खो बैठा तथा उनकी हत्‍या कर दी।

आधी रात को टिंबर डिपो में भड़की आग, लाखों का नुकसान

पुलिस थाना क्षेत्र नूरपुर के तहत पंचायत छतरोली के बाटूपुल के नजदीक एक निजी टिंबर डिपो में आग लग गई। हादसे में लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। टिंबर डिपो के अंदर रखी इमारती लकड़ी, प्लाई बोर्ड, लेमिनेटेड बोर्ड व फर्नीचर जलकर राख हो गया। आग की घटना का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। पुलिस ने अाग की घटना को लेकर मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। घटना मंगलवार रात 12 बजे के आसपास की बताई जा रही है। जिसमें बाटूपुल के नजदीक आरकेएम टिंबर इंडस्ट्री के एक गोदाम में अचानक आग लग गई। इस दौरान इंडस्ट्री के मालिक अपने घर चले गए थे। रात 12 बजे के करीब स्थानीय लोगों ने गोदाम से आग की लपटें उठती देखीं तो मालिक को फोन कर सूचना दी तथा आगजनी को लेकर अग्निशमन केंद्र नूरपुर को सूचित किया। सूचना मिलते ही फायरमैन करतार सिंह, बलजीत सिंह व रिंकू कुमार मौके पर पहुंचे व काफी सामान सुरक्षित बचा लिया।

जसूर में अचानक हाईवे पर आ गए लावारिस बैल को बचाते टकराई तीन कारें

राष्ट्रीय राजमार्ग पठानकोट-मंडी पर जसूर बाजार में पंजाब नेशनल बैंक के सामने एक लावारिस बैल के अचानक सड़क में आ जाने से तीन कारें आपस में टकरा गईं। बैल पठानकोट से नूरपुर की ओर आ रही एक कार के आगे आ धमका। चालक ने बैल को बचाने के चक्कर मे जैसे ही जोर की ब्रेक लगाई तो उसी दिशा से पीछे आ रही दो और कारें भी टकरा गईं। गनीमत यह रही की टक्कर के कारण किसी को कोई चोट नहीं आई। लेकिन सड़क पर विचरण कर रहे बैल को बचाने के चक्कर में तीन कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। उधर, एसडीएम नूरपूर सुरेंद्र ठाकुर ने कहा उच्च न्यायालय के आदेश अनुसार जिस एरिया और विभागीय कार्यक्षेत्र के दायरे में जो भी लावारिस पशु नजर आते हैं, उनके उचित प्रबंध की जिम्मेदारी एनएच विभाग, पंचायत, नगर परिषद एवं पशुपालन विभाग की बनती है।

वनरक्षक लिखित परीक्षा में 31 अभ्‍यर्थी पास, 1467 हुए बाहर

वन वृत्‍त धर्मशाला ने अनुबंध आधार पर भरे जाने वाले वनरक्षकों की 30 जून को हुई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। कुल 1467 अभ्यर्थियों में से मात्र 31 ही लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर पाए हैं। अब इन 31 अभ्यर्थियों के प्रस्तुत किए जाने वाले प्रमाणपत्रों का मूल्यांकन 26 जुलाई से वन वृत्‍त कार्यालय में शुरू किया जाएगा। वन वृत कार्यालय धर्मशाला के अरण्यपाल डीआर कौशल के मुताबिक सभी चयनित अभ्यर्थियों को डाक के माध्यम से सूचित कर दिया गया है। यदि किसी अभ्यर्थी को डाक पत्र नहीं मिलता है तो वह वन वृत्‍त कार्यालय में भी 25 जुलाई तक संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.