Move to Jagran APP

Top Kangra News of The Day 11th July 2019, झाडि़यों में नवजात, बहसबाजी के बाद मौत, रेलवे पुल हादसा, मॉक ड्रिल

Top Kangra News झाडि़यों में मृत मिला नवजात बहसबाजी के बाद संदिग्‍ध हालात में मौत रेलवे पुल पर हादसे में कामगार घायल मॉक ड्रिल कर परखी तैयारी।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 05:16 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 05:29 PM (IST)
Top Kangra News of The Day 11th July 2019, झाडि़यों में नवजात, बहसबाजी के बाद मौत, रेलवे पुल हादसा, मॉक ड्रिल
Top Kangra News of The Day 11th July 2019, झाडि़यों में नवजात, बहसबाजी के बाद मौत, रेलवे पुल हादसा, मॉक ड्रिल

धर्मशाला, जेएनएन। कांगड़ा बाईपास के पास कलयुगी मां नवजात को झाडि़यों में फेंक गई। लोगों ने जब देखा तो नवजात मृत था, इसके पास कपड़ों का बैग भी बरामद हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कांगड़ा में एक 66 वर्षीय बुजुर्ग महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है महिला की शाम को किसी से पैसे के लेनदेन के लिए बहस हुई थी और इसके बाद संदिग्‍ध हालात में मौत के बाद पुलिस जांच में जुटी है। डमटाल में रेलवे पुल की मरम्‍मत के दौरान कामगार गिरकर घायल हो गया। आपदा से निपटने  के लिए प्रशासन ने प्रदेशभर में मेगा मॉक‍ ड्रिल की। पढि़ए कांगड़ा की टॉप खबरें...

loksabha election banner

कांगड़ा बाईपास के पास झाडि़यों में मृत मिला नवजात

कांगड़ा बाईपास रोड पर एक नवजात का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। पुलिस थाना कांगड़ा के तहत वीरवार सुबह कांगड़ा बाईपास से एक किलोमीटर की दूरी पर लुनिया बाबा मंदिर के रास्ते के पास घाट नामक स्थान पर झाड़ियों में एक नवजात का शव बरामद हुआ है। शव एक लड़के का है। मृत नवजात के बाजू पर स्टिचिंग प्लास्टर टेबल लगी हुई थी तथा साथ पड़े कपड़ों के बैग से ये प्रतीत हो रहा है कि उक्त नवजात का कहीं रात को ही जन्म हुआ है और उसके बाद नवजात को इधर सड़क किनारे झाड़ियों में छोड़ दिया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और मृत बच्चे को कब्जे में लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार नजदीक के सभी नर्सिंग होम्स हॉस्पिटल से जानकारी जुटाई जाएगी कि यह बच्चा किसका है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बुजुर्ग महिला की संदिग्‍ध हालात में मौत, जहर निगलने की आशंका

कांगड़ा में एक 66 वर्षीय बुजुर्ग महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जयंती बिहार में रहने वाली कमलेश कुमारी को बुधवार रात को गंभीर हालत में डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज  एवं अस्‍पताल टांडा में दाखिल करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है महिला ने किसी नशीली वस्तु का सेवन कर लिया था। परिजनों ने जब महिला की बिगड़ती हालत देखी तो फौरन उन्‍हें टांडा अस्‍पताल ले आए, लेकिन कुछ देर में ही उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है महिला की बुधवार शाम कुछ लोगों के साथ पेसों के लेनदेन को लेकर बहसबाजी हुई थी। शाम को अचानक उनकी संदिग्‍ध हालात में मौत हो गई। कांगड़ा के डीएसपी विनोद धीमान ने बताया पुलिस ने धारा 176 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

संगेहड़ में रेलवे पुल पर काम करते हुए गिरा कामगार, घायल

पठानकोट-जालंधर रेलमार्ग पर स्थित संगेहड़ पुल के निकट रेलवे पुल पर काम करने रहा व्यक्ति पुल से नीचे गिर गया। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक संदीप कुमार (30) पुत्र प्रेम सिंह निवासी गांव बरबासनी जिला सोनीपत हरियाणा संगेहड़ पुलिस के पास रेलवे पुल नंबर 125 पर काम कर रहा था। अचानक व्यक्ति पुल से नीचे गिर गया, वहां काम कर रहे अन्य साथियों ने उसे निजी वाहन से पठानकोट के एक अस्पताल में पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। इस संबंध में रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

भूकंप-आपदा से बचाव के लिए प्रशासन ने परखे इंतजाम

आपदा प्रबंधन पर वीरवार को प्रदेशभर में मेगा माॅक ड्रिल हुई। इसके तहत कांगड़ा जिला के नूरपुर में भी भूकंप से बचाव व राहत कार्यों का अभ्यास किया गया। मेगा माॅक ड्रिल के दौरान भूकंप के कारण  स्थानीय अस्पताल की दीवार गिरने  की सूचना मिलने पर बचाव व राहत कार्यों को अंजाम दिया गया। जैसे ही भूकम्प आने की सूचना प्राप्त हुई तो समस्त प्रशासनिक अमला जिसमेंं  एनडीआरएफ, पुलिस, होमगार्ड, अग्निशमन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों- कर्मचारियों की टीमें राहत व बचाव कार्यों में जुट गईं। वीरवार सुबह करीब दस बजे जैसे ही भूकंप की सूचना मिली, कुछ ही मिनटों  में ही आपदा प्रबंधन की सभी टीमें  स्टेजिंग एरिया चौगान मैदान में एकत्रित हुईं तथा घटनास्थल के लिए रवाना हुईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.