Move to Jagran APP

धर्मशाला में आज से सजेगा सरस मेला, किशन कपूर करेंगे शुभारंभ

जिला प्रशासन की ओर से आज सरस मेले का शुभारंभ कांगड़ा चंबा के सांसद कर रहे हैं। इस मौके पर ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर भी मौजूद रहेंगे। मेले में देश भर के विभिन्न स्वयंसहायता समूहों के उत्पाद भी सजाए जा रहे हैं।

By Richa RanaEdited By: Published: Mon, 21 Mar 2022 08:15 AM (IST)Updated: Mon, 21 Mar 2022 08:15 AM (IST)
धर्मशाला में आज से सजेगा सरस मेला, किशन कपूर करेंगे शुभारंभ
धर्मशाला में जिला प्रशासन की ओर से आयोजित सरस मेले का शुभारंभ आज किशन कपूर कर रहे हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। धर्मशाला में जिला प्रशासन की ओर से आयोजित सरस मेले का शुभारंभ आज कांगड़ा चंबा के किशन कपूर कर रहे हैं। इस मौके पर ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर भी मौजूद रहेंगे। मेले में देश भर के विभिन्न स्वयंसहायता समूहों के उत्पाद भी सजाए जा रहे हैं। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की ओर से यह आयोजन किया जा रहा है। जिसके आयोजन कार्यक्रम को खुद उपायुक्त डा. निपुण जिंदल व प्रशासन की पूरी टीम देख रही है। अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास विभाग निशा सिंह भी इस आयोजन में मौजूद रहेंगी। धर्मशाला के पुलिस मैदान में 21 मार्च से लेकर 30 मार्च तक सरस मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले के सफल आयोजन के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

loksabha election banner

यह उत्पाद सजेंगे मेले में

सरस मेले में देश के विभिन्न राज्यों के स्वयं सहायता समूह अपने अपने उत्पादों के साथ शामिल होंगे। जिसमें मुख्य तौर पर स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार बंबू आर्ट, बंगाली साड़ी, चितकारी सूट, पेंटिंग, कारपेट, बच्चों के खिलौने तथा विभिन्न प्रदेशों के उत्कृष्ट हैंडीक्राफ्ट को प्रदर्शित किया जाएगा। हिमाचल के विभिन्न जिलों के स्वयं सहायता समूह भी सरस मेले में भाग लेंगे।

उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल के मुताबिक 23 मार्च को सरस मेला आयोजन स्थल पर रेडक्रास सोसायटी द्वारा रक्तदान शिविर तथा एकीकृत मेडिकल जांच शिविर का आयोजन भी किया जाएगा। इसके साथ ही 27 मार्च को सांस्कृतिक संध्या भी आयोजित की जाएगी। सरस मेला स्थल पर बेहतरीन फूड कोर्ट भी स्थापित किया जाएगा, ताकि मेले में आए लोग स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चख सकें। सरस मेला स्थल पर बच्चों के मनोरंजन के लिए मैजिक शो, झूले इत्यादि लगाने की व्यवस्था भी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.