Move to Jagran APP

इस बार आइपीएल बोली में शामिल होंगे ऋषि धवन व प्रशांत चोपड़ा, मिल सकती है मोटी रकम

IPL Mega Auction 2022 बेंगलुरु में 12 व 13 फरवरी को प्रस्तावित मेगा आक्शन में इस बार कई हिमाचली खिलाड़ियों की किस्मत खुल सकती है या यूं कहें कि पहली बार विजय हजारे ट्राफी जीतने वाली टीम की चांदी हो सकती है।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 04:01 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:33 PM (IST)
इस बार आइपीएल बोली में शामिल होंगे ऋषि धवन व प्रशांत चोपड़ा, मिल सकती है मोटी रकम
इस बार आइपीएल बोली में ऋषि धवन व प्रशांत चोपड़ा शामिल होंगे। जागरण आर्काइव

धर्मशाला, वीरेंद्र ठाकुर।

prime article banner

IPL Mega Auction 2022, कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच आइपीएल 2022 की तैयारियां भी जोर पकड़ने लगी हैं। बेंगलुरु में 12 व 13 फरवरी को प्रस्तावित मेगा आक्शन में इस बार कई हिमाचली खिलाड़ियों की किस्मत खुल सकती है या यूं कहें कि पहली बार विजय हजारे ट्राफी जीतने वाली टीम की चांदी हो सकती है। इस बार आइपीएल के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वालों में ऋषि धवन, प्रशांत चोपड़ा, निखिल गांगटा, आकाश वशिष्ठ, मयंक डागर, शुभम अरोड़ा, पंकज जायसवाल, वैभव अरोड़ा, अर्पित गुलेरिया, विनय गलेतिया शामिल होंगे।

पहली बार फाइनल में पहुंचकर खिताब जीतने में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई। इनमें कप्तान मंडी के ऋषि धवन, सोलन के प्रशांत चोपड़ा, शुभम अरोड़ा, मयंक डागर व हमीरपुर के विनय गलेतिया का सराहनीय योगदान रहा। इनमें सबसे ज्यादा आइपीएल मैच खेलने का अनुभव ऋषि धवन के पास है। उन पर बड़ी बोली लग सकती है। सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा को भी अच्छे खरीदार मिल सकते हैं। उन्होंने भी अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है और पांच अर्धशतक जड़े हैं। यह अलग बात है कि अब तक आइपीएल में मिले दो मौकों को वह भुना नहीं पाए हैं और सिर्फ आठ रन ही बनाए हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस बार आइपीएल के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कोरोना के कारण परिस्थितियां आसान नहीं हैं। उम्मीद है आइपीएल आक्शन में उन पर बड़ी बोली लगे और वह इस बड़े मंच पर प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। उनका सपना है कि वह टीम इंडिया के लिए खेलें। वहीं, हमीरपुर के मध्यम गति के तेज गेंदबाज विनय गलेतिया ने बताया कि उम्मीद है कि विजय हजारे ट्राफी जीतने के बाद आइपीएल में भी वह प्रतिभा दिखा सकें। इस मंच के लिए उन्‍होंने काफी पसीना बहाया है।

विजय हजारे ट्राफी 2021-2022 में क्रिकेटरों की कहानी आंकड़ों की जुबानी

ऋषि धवन मैच - 8

रन - 458

विकेट - 17

प्रशांत चोपड़ा

मैच - 8

रन -456

शुभम अरोड़ा

मैच - 8

रन - 313

मयंक डागर

मैच - 8

विकेट - 10

विनय गलेतिया

मैच - 8

विकेट - 10


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.