पंचरुखी, संवाद सहयोगी। पंचरुखी बाजार में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पंचरुखी में मनियारी की दुकान में दीवार व टीन उखाड़कर चोरी की है। चोर अपने साथ नकदी व दुकान से

सामान चोरी कर ले गए हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन लोगों में पंचरुखी में बढ़ती चोरी की घटनाों को लेकर रोष है। लोगों ने पुलिस कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं। बताया जा रहा है कि पंचरुखी बाजार में मनियारी की दुकान करने वाले दुकानदार विनोद वालिया ने सुबह वीरवार को हर दिन की तरह दुकान खोली तो पाया कि दुकान की पिछली दीवार उखड़ी है और टीन भी उखाड़ी गई है।

दुकान से दो दो हजार रुपये के पांच नोट भी गायव थे, चोर दो दर्जन जूतों के डिब्बे भी ले उडे़ हैं। पता चला कि चोर तो साथ ही पाउडर क्रीम ओर परफ्यूम भी ले उडे़ हैं। जब मौके पर पुलिस पहुंची तो साथ ही पोल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने की बात कही गयी तो पता चला कि कैमरे ही खराब पड़े हैं। बाजार कमेटी को कोसते नजर आये दुकानदार व मांग करने लगे की कैमरे ठीक नहीं करवाने है तो रात्रि चोकीदार की व्यवस्था करें ताकि चोरियों से बचा जा सके। ओर पंचरुखी बाजार कमेटी ने पंचरुखी बाजार मे लगी तीसरी आंख को भी ठीक करवाने की जहमत नही उठाई है। स्थानीय दुकानदार व लागों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाना शुरू कर दिए हैं। पंचरुखी पुलिस एक भी चोरी के मामले को नहीं सुलझा पाई है। ऐसे में पुलिस के प्रति लोगों में रोष है।

यह बोले पंचरुखी थाना प्रभारी

पंचरुखी पुलिस प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया पुलिस मौके पर गयी थी मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है व तथ्यों को खंगाला जा रहा है।

यह बोले बाजार कमेटी प्रधान

बाजार कमेटी प्रधान विजय राणा ने बताया है कि वह निजी काम के चलते बाहर हैं। घटना की जानकारी फोन पर मिली है। बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों में दो कैमरे खराब है उन्हें ठीक करने को बोला है। जल्द ही व्यापारियों की बैठक आयोजित करके अहम फैसलें लिए जाएंगे।

Edited By: Richa Rana