डाडासीबा, संवाद सूत्र। देहरा विधानसभा से युवा कांग्रेस नेता एवं इंटक जिलाध्यक्ष स्माइल ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार में नीति और रणनीति की कमी की वजह से सरकार हर मोर्चे पर विफल है। आपराधिक घटनाओं के साथ महंगाई दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ने से बाजार में मिलने वाली सभी वस्तुएं महंगी होती जा रही हैं।

स्माइल ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी कर रही है। अब तो पेट्रोल व डीजल के दाम देश में शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जिसका सीधा असर आम जनता व ट्रांसपोर्टरों पर पड़ रहा है और महंगाई चरम पर पहुंच गई है। देश में बढ़ते डीजल पेट्रोल के दाम को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

युवा कांग्रेस नेता स्माइल ठाकुर ने कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकाल की तुलना करते हुए कहा कि 26 मई 2014 को जब भाजपा ने केंद्र में सत्ता संभाली थी, तब भारत की तेल कंपनियों को कच्चा तेल 108 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल मिल रहा था। 2014 में दिल्ली में पेट्रोल 71.51 रुपये प्रति लीटर, डीजल 57.28 रुपये प्रति लीटर तथा एलपीजी गैस 414 रुपये प्रति सिलेंडर पर उपलब्ध थी परंतु आज इन सब का मूल्य आसमान छू रहा है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम बढ़ाकर महिलाओं का रसोई बजट भी बिगाड़ दिया है। कांग्रेस सरकार में जहां बिना सब्सिडी का गैस सिलेंडर 414 रुपये में उपलब्ध था, आज दिल्ली में यह सिलेंडर लगभग 834 रुपये के में मिल रहा है। डबल इंजन की सरकार फेल है। अगर डबल इंजन की सरकार एेसी ही होती है तो एेसी सरकार जनता को नहीं चाहिए ।

Edited By: Richa Rana