Move to Jagran APP

विधायक बुटेल ने किया भवन का लोकार्पण

संवाद सहयोगी पालमपुर नगर परिषद कार्यालय परिसर में नवनिर्मित भवन का लोकार्पण सोमवार का

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 06:03 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 06:03 AM (IST)
विधायक बुटेल ने किया भवन का लोकार्पण
विधायक बुटेल ने किया भवन का लोकार्पण

संवाद सहयोगी, पालमपुर : नगर परिषद कार्यालय परिसर में नवनिर्मित भवन का लोकार्पण सोमवार को स्थानीय विधायक आशीष बुटेल ने किया। नगर परिषद के लिए प्रस्तावित भवन को अब नगर निगम का दर्जा मिलने पर भवन को नगर निगम के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि शहरी निकाय के चुनावों तक यहां नगर परिषद का कार्यालय संचालित किया जाएगा।

loksabha election banner

नवनिर्मित भवन में नगर परिषद अध्यक्ष कार्यालय को शिफ्ट कर लिया गया है, वहीं अन्य कार्यालय भी शीघ्र शिफ्ट किए जाएंगे। विधायक ने नगर परिषद व जनता को बधाई देते हुए सरकार से नगर परिषद के पुराने भवन के जीर्णोद्धार के लिए राशि उपलब्ध करवाने की अपील की। उन्होंने बताया कि नगर परिषद की बैठक में इसे भी भव्य रूप देने का प्रस्ताव तैयार किया गया था। इसके लिए सरकार से धनराशि जारी करने की मांग की, वहीं नवगठित नगर निगम में भी स्टाफ मुहैया करवाने की सरकार से अपील की गई। उन्होंने कहा कि नगर निगम में ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाए जाने से क्षेत्रफल बढ़ा है। नगर परिषद में हमेशा स्टाफ की कमी रही है, मगर नगर निगम के स्टाफ में कोई कमी सरकार न आने दे। स्टाफ की कमी से जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बुटेल ने नए मिले इलाकों में तीन साल के लिए सभी करों में मिली छूट को 10 वर्ष तक करने की भी सरकार से मांग की। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों को नगर निगम एरिया से बाहर करने व शहरी इलाकों को जोड़ने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि 75 लाख रुपये से निर्मित एमसी भवन में जनता के लिए अनेक निर्णय लिए जाएंगे। उधर, नगर परिषद अध्यक्ष राधा सूद ने बताया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने इस भवन के निर्माण में 50 लाख रुपये की राशि उपलब्ध करवाई थी। उन्होंने बृज बिहारी लाल बुटेल सहित स्थानीय विधायक आशीष बुटेल, पार्षदों व जनता को नए भवन के लिए बधाई दी। इस मौके पर अध्यक्ष राधा सूद, उपाध्यक्ष बलवंत ठाकुर, पार्षद सुमन, भूपेश कुमार, रीटा जम्वाल व रंजीत कौर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.