कुल्‍लू,संवाद सहयोगी। जिला के आनी शिक्षा खंड में शिक्षक द्वारा मासूम छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने व गलत हरकतें करने पर शिक्षक को निलंबित कर दिया है। इस संबंध में शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक कुल्लू सुरजीत राव ने वीरवार को आदेश जारी कर दिए हैं। उधर पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। हालांकि शिक्षक ने अग्रिम जमानत ले ली है और वह 28 सितंबर तक शिक्षक जमानत पर है। ऐसे में गिरफ्तार करने गई पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। गत दिनों एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने पांचवीं कक्षा की 10 वर्षीय दो छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप लगाया। इतना ही शिक्षक इन मासूम छात्रा के साथ अश्लील हरकतें भी करता था। बच्चों ने भी इसकी जानकारी अभिभावकों को दी है कि शिक्षक ऐसी हरकतें करता था।

अश्लील हरकतें करने के बाद शिक्षक किसी को न बताने की धमकी भी देता था। अगर किसी को बताया तो डंडे मारने की बात भी कही जाती थी। इसकी जानकारी छात्राओं ने अभिभावकों को दी और अभिभावकों ने इसकी शिकायत पुलिस थाना में की है। पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन करनी आरंभ कर दी है। लेकिन आरोपित शिक्षक ने अग्रिम जमानत ले ली है। उधर शिक्षा विभाग की ओर से टीम ने स्कूल पहुंचकर जांच की तो इसमें स्कूल प्रबंधन समिति और अभिभावकों व छात्राओं के बयान के आधार पर शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

शिक्षा विभाग के प्रारंभिक उपनिदेशक सुरजीत राव नेकहा कि  विभाग की ओर से जांच के लिए टीम को स्कूल भेजा गया था। इसमें सभी के बयान लिए गए हैं इसी आधार पर शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक कुल्‍लू गरदेव शर्मा ने बताया कि शिक्षक को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम को शिक्षक ने अग्रिम जमानत दिखाई। वह 28 सितंबर तक जमानत पर है। पुलिस मामला की जांच कर रही है।

Edited By: Richa Rana