Move to Jagran APP

टांडा में अब काले बिल्ले लगा कर रोष प्रकट करेंगे चिकित्‍सक, पेन डाउन स्‍ट्राइक चार दिन के लिए स्थगित

Tanda Medical College मुख्यमंत्री के आह्वान पर हिमाचल प्रदेश मेडिकल आफिसर एसोसिएशन ने पंजाब की तर्ज पर चार दिन के लिए पेन डाउन हड़ताल को स्थगित कर दिया है। जिस कारण मेडिकल कॉलेज टांडा के रेजीडेंट डाक्टर्स तथा चिकित्सा शिक्षक संघ अब रोजाना काले बिल्ले लगा कर रोष प्रकट करेंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 01:31 PM (IST)
टांडा में अब काले बिल्ले लगा कर रोष प्रकट करेंगे चिकित्‍सक, पेन डाउन स्‍ट्राइक चार दिन के लिए स्थगित
हिमाचल प्रदेश मेडिकल आफिसर एसोसिएशन ने चार दिन के लिए पेन डाउन हड़ताल को स्थगित कर दिया है

कांगड़ा, संवाद सूत्र। Tanda Medical College, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के आह्वान पर हिमाचल प्रदेश मेडिकल आफिसर एसोसिएशन ने पंजाब की तर्ज पर चार दिन के लिए पेन डाउन हड़ताल को स्थगित कर दिया है। जिस कारण मेडिकल कॉलेज टांडा के रेजीडेंट डाक्टर्स तथा चिकित्सा शिक्षक संघ अब रोजाना काले बिल्ले लगा कर रोष प्रकट करेंगे। रेजीडैंट डाक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) के महा सचिव डाक्टर अभिमन्यु पटियाल ने बताया मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन को आश्वासन दिया कि वेतन आयोग की सिफारिशों पर पूरी नजर है।

loksabha election banner

आगामी दिनो में इन सिफारिशों को ठीक किया जाएगा तथा चिकित्सों के साथ कोई धोखा नहीं किया जाएगा। महासचिव ने आगे बताया कि इन चार दिनों में अगर इन सिफारिशों को वापस नहीं लिया जाता है तो पंजाब मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन द दोबारा हड़ताल पर चले जाएगी।

हिमाचल मेडिकल ऑफिसर संघ को भी उनका साथ देने को मजबूर होना पडे़गा। क्योंकि पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों का सीधा असर हिमाचल के डाक्टर्स पर पड़ता है। उन्होंने बताया कि डाक्टर्स की सुबह गेट मीटिंग के बाद काले बिल्ले लगाकर सुचारू पूर्ण ढंग से कार्य चलता रहेगा।

एचआरटीसी पेंशनरों को नहीं मिली अप्रैल की पेंशन

नालागढ़। पेंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ नालागढ़ इकाई ने हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के पेंशनरों को अप्रैल की पेंशन न मिलने पर नाराजगी जताई है। संघ का कहना है कि एचआरटीसी के पेंशनरों के साथ परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर की जून में हुई बैठक में आश्वासन दिया गया था, लेकिन अभी तक मांगें पूरी नहीं हो पाई हैं। बैठक प्रधान सीताराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई, जिसमें पेंशनरों की समस्याओं व मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई। सीताराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने पेंशनर्स को देय एडीए की किश्तें दे दी हैं। इसलिए संघ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग करता है कि सरकार द्वारा फ्रीज की गई एडीए की किश्त शीघ्र जारी की जाए। बैठक में संघ के वरिष्ठ उपप्रधान जगतार सिंह रनोट, महासचिव हेमराज भंडारी, कोषाध्यक्ष ठाकुर सिंह, सह सचिव प्रेम चंद, प्रचार सचिव जगतार सिंह राणा, मुख्य सलाहकार नरेश घई उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.