Move to Jagran APP

वर्तमान सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए वचनबद्ध :सुखराम चौधरी

जिला सिरमौर के श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के धारटीधार में ग्राम पंचायत भरोग बनेड़ी में बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए वचनबद्ध है।

By Richa RanaEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 06:00 PM (IST)
वर्तमान सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए वचनबद्ध :सुखराम चौधरी
वर्तमान सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए वचनबद्ध है।

नाहन,जागरण संवाददाता। जिला सिरमौर के श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के धारटीधार में ग्राम पंचायत भरोग बनेड़ी में बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि हाल ही में इस क्षेत्र के बाथल से कोलर की सड़क के लिए रेस्ट क्लीयरेंस मिल गई है। शीघ्र ही इस सड़क का निर्माण किया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आज क्षेत्र की तीन सड़कों की पासिंग अधिकारियों द्वारा की गई है। जिसके बाद इस क्षेत्र के लोगों को यातायात के लिए बस की सुविधा मिलेगी। जिसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि धारटीधार क्षेत्र से विधायक रहते हुए उन्होंने इस क्षेत्र की किसी भी पंचायत को सड़क सुविधा से वंचित नहीं रहने दिया। ऊर्जा मंत्री ने आज जमटा राजबन से कन्नौन, राजबन से नबरा, जमटा से पुरली सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस पंचायत में पशु औषधालय का उन्नयन किया गया है। इसके अतिरिक्त, जल्द ही इस क्षेत्र के लिए आईटीआई खोली जाएगी। ऊर्जा मंत्री ने चियां ममियाना में हाल ही में उन्नयन किए गए प्राथमिक से मिडिल स्कूल का शिलान्यास कर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस स्कूल के लिए 2 महीनों के भीतर दो कमरों का प्रावधान किया जाएगा।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर आने वाले विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र से भाजपा का विधायक चुना जाता है। तो क्षेत्र की सभी पंचायतों के लिए गिरी नदी से एक बड़ी सिंचाई स्कीम बनाई जाएगी। ताकि क्षेत्र के सभी किसान व बागवान लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि जल्द ही पुडली के प्राथमिक स्कूल को मिडिल स्कूल बनवाया जाएगा। उन्होंने इस पंचायत में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 3 लाख रुपए तथा धारटीधार क्षेत्र के सभी महिला मंडलों को 11-11 हजार रूपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर लगभग 30 लाख की लागत से बन रही लिंक रोड डबरोग से नाबरा व 4 करोड़ 58 लाख की लागत से बनी बिरला गातु नवी से पुरली सड़को का निरीक्षण किया गया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने के लिए सरकार द्वारा 60 यूनिट तक निःशुल्क बिजली प्रदान करने के उपरांत अब इसे 125 यूनिट तक कर दिया गया है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 करने के उपरांत अब 60 वर्ष कर दिया गया है। जोकि प्रदेश सरकार का एक सराहनीय कदम है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के शासनकाल के दौरान सामाजिक सुरक्षा पेंशन में मात्र 452 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान था। लेकिन वर्तमान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सामाजिक सुरक्षा पेंशन का बजट बढ़कर 1375 करोड़ रुपये सालाना हो गया है। इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष सीमा कन्याल, पूर्व विधायक रूप सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति विकास निगम बलबीर चौहान, बी.डी.सी अध्यक्ष नाहन अनीता शर्मा, एपीएमसी सिरमौर के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, मंडलाध्यक्ष सुनील शर्मा, उपमंडल दण्डाधिकारी नाहन रजनेश कुमार, तहसीलदार ददाहू चेतन चौहान सहित भारतीय जनता पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.