Move to Jagran APP

पूर्व विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए हर साल देंगे फंड

संवाद सहयोगी, पालमपुर : चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अशोक कुमार सरयाल के प्रयासों से विश्वविद्यालय के नियमित छात्रों को दी जाने वाली फैलोशिप के लिए पुराने विद्यार्थियों ने काफी दिलचस्पी दिखाई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 08:22 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:22 PM (IST)
पूर्व विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए हर साल देंगे फंड
पूर्व विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए हर साल देंगे फंड

संवाद सहयोगी, पालमपुर : चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के कुलपति प्रो. अशोक कुमार सरयाल के प्रयासों से छात्रों को दी जाने वाली फैलोशिप के लिए पुराने विद्यार्थियों ने दिलचस्पी दिखाई है। पूर्व में बीएससी कृषि 1966-70 के प्रथम बैच ने विवि को 4.57 लाख रुपये जमा करवाए थे, वहीं 1976-80 बैच के बीएससी कृषि एलुमिनाई ने भी छह लाख रुपये देकर फेलोशिप शुरू करने की प्रतिबद्धता पूर्ण कर दी है। फेलोशिप प्रारंभ करने के लिए कुलपति सहित प्रत्येक सहपाठी 40 हजार रुपये का अंशदान दे रहा है। इसी सिलसिले में मंगलवार को कृषि महाविद्यालय के दूसरे बैच (1967 से 1971) के विद्यार्थियों ने परिजनों सहित कृषि विवि का भ्रमण किया व एलुमिनाई छात्रों ने कृषि विश्वविद्यालय में हुई अभूतपूर्व प्रगति  को देखकर  प्रसन्नता जताई।  उन्होंने फैसला लिया कि इस बैच की ओर से भी छात्रवृत्ति के लिए हर वर्ष फंड उपलब्ध करवाया जाएगा। कुलपति ने विवि के पूर्व छात्रों के योगदान के लिए आभार व्यक्त किया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.