धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Vehicles thief, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों से चाेरी किए गए ट्रकों व अन्य गाड़ियों को लुधियाना में कबाड़ के भाव बेचा जाता है। यही नहीं चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए वहां के कबाड़ी वाले ने एक गिरोह बनाया है। गिरोह के सदस्य यहां के वाहन चाेरी करने के बाद कबाड़ी के पास पहुंचते हैं। वहीं गाड़ियों को ताेड़ दिया जाता है। इस बात का खुलासा तब हुआ, जबकि पुलिस थाना गगल के तहत 45 मील से 25 अक्टूबर को चोरी हुआ ट्रक लुधियाना में बरामद हुआ। पुलिस की एसआइटी जब गुप्त सूचना के आधार पर लुधियाना पहुंची तो वहां कबाड़ी के स्टोर से उक्त ट्रक बरामद हुआ।

बड़ी बात ये है कि यहां पिछले सप्ताह नालागढ़ से चोरी हुआ एक अन्य ट्रक भी बरामद हुआ। कबाड़ी वाले ने इस ट्रक के पार्ट अलग अलग कर दिए थे और काट भी दिए थे। पुलिस ने चेसी नंबर के आधार पर ट्रकों की पहचान की। आरोपित कबाड़ी को अभी तक नालागढ़ पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है। इसका कारण यह है कि वहां अन्य चोरी के मामलों की तफ्तीश भी की जानी है।

बताया जा रहा है कि उक्त कबाड़ी वाले के हिमाचल के चोरी के घटनाओं को अंजाम देने के लिए कुछ लोग लगाए हैं एवं गिरोह तैयार किया है, जो चोरी की वारदातों के अंजाम देने वाहनों को उसके पास पहुंचाते हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपित को शीघ्र ही गगल लाया जाएगा। मामले की पुष्टि डीएसपी कांगड़ा सुनील राणा ने की है।

मोटरसाइकिल चोर गिरफ्तार

जवाली। जवाली पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में एक युवक शानू उर्फ अभिषेक गुलेरिया निवासी ताहलियां (जवाली) को गिरफ्तार किया है तथा पुलिस द्वारा उससे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।  जानकारी अनुसार अश्विनी कुमार निवासी लब (जवाली) ने 10 जनवरी को थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसने मोटरसाइकिल (एचपी 38-बी-3476) को अपनी दुकान के सामने खड़ा कर रखा था कि वहीं से अचानक मोटरसाइकिल चोरी हो गया। शिकायत मिलने उपरांत पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। वहां पर साथ लगती अन्य दुकानों के सीसी कैमरों को खंगाला गया तथा उसमें कुछ फुटेज मिली। पुलिस ने शानू उर्फ अभिषेक गुलेरिया के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया तथा उससे सख्ती से पूछताछ की जा रही है। अभी तक मोटरसाइकिल बरामद नहीं हो पाया है।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma