जयसिंहपुर, परिवेश महाजन। Prince Garg, तीन दिवसीय राज्यस्तरीय दशहरा उत्सव जयसिंहपुर की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में हास्य कलाकार प्रिंस गर्ग ने दर्शकों को खूब हंसाया। पंजाबी गायक जार्डन संधू ने दर्शकों को नाचने के लिए मजबूर कर दिया। जार्डन संधू ने वाहेगुरु जी की फतेह वंदना गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद कहंदी मित्र तू मुछ रखी, फ्री स्टाइल, तेरे ते तेरा यार बोल्दा, कर छतरी दी छां में कहंदी हां, तीजे वीक, ओ आया में फिल्म देख के, जटीए नी तेरे भाग देख ले, ब्लैक इफेक्ट, फोर्ड बापू दा, दो बारी जट्ट मरया, कत्ल, ज्यादा जचदी गाने गाकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

पहाड़ी कलाकार संजीव दीक्षित व धीरज शर्मा ने मंगल भवन अमंगल हारी गाकर माहौल भक्तिमय कर दिया। कार्यक्रम में असीम शर्मा ने भी गाने गाकर खूब तालियां बटोरी। एनजेडसीसी पटियाला के कलाकारों ने भी बेहतरीन प्रस्तुति से समां बांधा। तीसरी सांस्कृतिक संध्या में जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। दशहरा कमेटी की अध्यक्ष एवं एसडीएम अपराजिता चंदेल ने मुख्य अतिथि को सम्मानित किया। इस दौरान दशहरा स्मारिका का मुख्य अतिथि ने विमोचन किया।

अधर्म पर धर्म की जीत का संदेश दिया

बुराई पर अच्छाई, असत्य पर सत्य और अधर्म पर धर्म का प्रतीक विजयीदशमी उत्सव जिलेभर में मनाया गया। भगवान श्रीराम के आदर्शों को अपनाने का संकल्प लिया गया और साथ ही उनके दिखाए मार्ग पर चलने का भी सभी से आह्वान किया गया। पुलिस मैदान धर्मशाला के साथ विभिन्न क्षेत्रों में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले जलाए गए और साथ ही बुराई पर अच्छाई का संदेश दिया गया।

कोटला: कोटला, त्रिलोकपुर, जौंटा, भाली, कुठेहड़, बग्गा, खज्जियां और हारचक्कियां आदि गांवों में झांकियां निकाली गई। कोटला में बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

इंदौरा: कृष्णा रामलीला क्लब इंदौरा ने दशहरा मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें इंदौरा पंचायत उपप्रधान सुभाष कटोच ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कृष्णा रामलीला क्लब इंदौरा ने उपप्रधान को सम्मानित किया। उपप्रधान ने कृष्णा रामलीला क्लब को एक लाख रुपये दिए।

नूरपुर: नरपुर के ऐतिहासिक किला मैदान में आयोजिल समारोह में वन मंत्री राकेश पठानिया ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। पुलिस अधीक्षक अशोक रतन, एसडीएम अनिल भारद्वाज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र शर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अजय महाजन, वन मंत्री की पत्नी वंदना पठानिया व नगर परिषद अध्यक्ष अशोक शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे। राकेश पठानिया ने क्षेत्रवासियों को दशहरा पर्व की बधाई दी। उन्होंने कहा कि नूरपुर को धार्मिक पर्यटन के मानचित्र पर लाने के लिए नूरपुर के जन्माष्टमी महोत्सव को राज्य स्तरीय महोत्सव का दर्जा दिया गया है। धार्मिक अड़चन में किसी तरह की समस्या न न आए इसलिए वह मामला केंद्र से उठाएंगे। इस मौके पर आकर्षक आतिशबाजी का प्रदर्शन किया गया व रावण, मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतले जलाए गए।

Edited By: Virender Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट