संवाद सहयोगी, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने युवाओं को नशे से दूर रखने और शारीरिक तौर पर सशक्त बनाने के लिए युवक मंडलों को विधायक निधि से 25-25 हजार देने का फैसला लिया है। इन पैसों से युवक मंडल खेल का सामान या व्यायाम के लिए मशीन खरीद सकते हैं। रविवार को तकीपुर के चतरा में युवक मंडल द्वारा आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह दौरान बोल रहे थे।

काजल ने कहा को युवक मंडल पंजीकृत नहीं है वे शीघ्र पंजीकरण करवा लें ताकि उन्हें भी आर्थिक सहायता मिल सके। काजल ने कहा महिला मंडलों को भी वे पिछले लंबे समय से प्रोत्साहन के तौर पर दस -दस हजार रूपये साल में दो बार दे रहे है। उन्होंने कहा क्षेत्र में उच्च शिक्षा मुहैया करवाने को तकीपुर में राजकीय डिग्री कॉलेज, दौलतपुर में आइटीआइ शुरू करवाई है। बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए प्रयासरत हैं।

पूर्व कांग्रेस सरकार में गागल में आइटी पार्क मंजूर करवाया है मौजूदा सरकार इसे शुरू करने से हाथ खींचकर बेरोजगारों का शोषण के रही है है। काजल ने युवक मंडल चतरा को 11 हजार रुपये और विधायक निधि से 25 हजार रुपये स्वीकृत किए। टूर्नामेंट में तकीपुर, दौलतपुर, गालियां, कंडी रोड, राजल सहित कई गांवों के 16 टीमों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर पेंशनर संघ के अध्यक्ष त्रिलोक चंद, वीर सिंह, हेमराज, राम चंद, सतीश सोनी, पवना, संतोष, जगदीश, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश वालिया भी उपस्थित रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस