योल, सुरेश कौशल। सरकार हर गांव को भाग्य रेखा से जोड़ने का प्रयास कर रही है। वहीं कुछ मुख्य सड़क मार्गों से जुड़ने वाले संपर्क मार्गों पर केट आई (छोटे स्पीड ब्रेकर) न होने से कई बार क्रासिंग करने पर या फिर तीखी चढ़ाई या उतराई होने पर हादसों का भय रहता है। ऐसा ही कुछ योल 53 मील सड़क पर तंगरोटी गांव में देखने को मिल रहा है। यहां बस ठहराव के साथ गांव को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग भी हैं साथ ही यहां हल्के दो मोड़ भी है। साथ में मार्किट भी है।

कई बार वाहन इतनी तेज से चलते हैं कि कभी भी कोई हादसा हो सकता है। लोगों ने लोक निर्माण विभाग से यहां केट आई लगाने की मांग की है ताकि वाहन तेज गति से न गुज़र पाएं। स्थानीय लोगों में अशोक कुमार, नरेंद्र वालिया, सुरेश चाैधरी ने कहा कि हालांकि लोक निर्माण विभाग ने योल 53 सड़क को चकाचक कर दिया है, लेकिन तगरोटी जहां वह ठहराव भी है तथा गांव को जोड़ने वाला चौक भी है ऐसे में केट आई लगाने की जरूरत है।

इस सड़क का विस्तारीकरण होने से अब कांगड़ा की ओर जाने के लिए काफी सुविधा मिल रही है, परंतु तंगरोटी चौक पर जहां मार्किट के साथ बस ठहराव भी है अक्सर लोगों की आवाजाही रहती है। वाहनों की तेज गति कभी भी कोई हादसा करवा सकती है। इस संबंध में यहां के लोगों ने स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग भी की थी, लेकिन वो संभव न होने पर उन्होंने विभाग से अन्य विकल्प तलाशने की गुहार लगाई है।

उधर तंगरोटी खास पंचायत प्रधान योगेश कुमार ने कहा कि पंचायत के माध्यम से भी विभाग से मांग की जा रही है कि यहां वाहनों की गति तेज न होने के लिए कोई व्यवस्था की जाए ‌‌‌ताकि कोई हादसा न हो सके। वहीं लोक निर्माण विभाग मंडल नगरोटा बगवां सहायक अभियंता सुरेंद्र कुमार ने कहा कि इस संबंध में लोगों की मांग आई है। विभाग जल्द ही मौके का मुआयना कर केट आई लगाने का प्रयास करेगा।

Edited By: Richa Rana