Move to Jagran APP

यातायात नियमों का पालन कर रहे वाहन चालकों को एसपी ने रोका, तस्‍वीर खींचकर शेयर की; दी शाबाशी

SP Kangra Vimukat Ranjan जिले के लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए कांगड़ा पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने अनोखी पहल शुरू की है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 10:52 AM (IST)
यातायात नियमों का पालन कर रहे वाहन चालकों को एसपी ने रोका, तस्‍वीर खींचकर शेयर की; दी शाबाशी
यातायात नियमों का पालन कर रहे वाहन चालकों को एसपी ने रोका, तस्‍वीर खींचकर शेयर की; दी शाबाशी

कांगड़ा, जेएनएन। जिले के लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए कांगड़ा पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने अनोखी पहल शुरू की है। पुलिस अधीक्षक ने स्वयं ऐसे चालकों को रास्ते में रोका जो पूरे यातायात नियमों का पालन कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने ऐसे चालकों को शाबाशी दी और उनकी तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर की।

loksabha election banner

विमुक्त रंजन ने अपने फेसबुक एकाउंट में चालकों की तस्वीर शेयर करते हुए यह भी लिखा है कि ऐसे चालक जो स्वयं यातायात नियमों का पालन करते हैं, वह आम जनसाधारण के लिए प्ररेणास्त्रोत बनते हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने जिले की जनता से अनुरोध भी किया है कि दोपिहया वाहन का प्रयोग करते चालक एवं सवार दोनों हेलमेट पहनना सुनिश्चित करें।

पुलिस अधीक्षक के इस प्रयास का कितना असर होता है यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा परंतु जनहित में जारी की गई अपील लोगों को जागरूक करने के लिए ही है। बीते कल पुलिस अधीक्षक ने कांगड़ा देहरा रोड पर दोपहिया वाहन सवार दो युवकों को हेलमेट पहनने पर उनको रोककर शाबाशी दी थी और उनके साथ यह तस्वीर खिंचवाई थी।

एसपी कांगड़ा ने यह फोटो अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर कर लोगों को इनसे प्रेरणा लेने की अपील की है। पुलिस अधीक्षक ने दोनों युवकों की भी तारीफ की है व उन्‍हें समाज के लिए प्रेरण स्रोत बताया है।

रेत-बजरी ले जा रही दो टिप्पर व ट्रैक्टर चालक को जुर्माना

शाहपुर पुलिस ने नाके के दौरान रेत-बजरी ले जा रहे दो टिप्पर व एक ट्रैक्टर से माइनिंग एक्ट के तहत 18,800 रुपये जुर्माना वसूला है। इसके अलावा शाहपुर थाना के अंतर्गत पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत 56 वाहनों के चालान किए व 10,300 रुपये जुर्माना वसूल किया। शाहपुर में सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने पर छह लोगों के चालान किए और उनसे 600 रुपये जुर्माना वसूला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.