धर्मशाला, मुनीष गारिया। क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 15 सितंबर को भारत व दक्षिणी अफ्रीका टीम के बीच होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम को अपने दिग्गज खिलाडिय़ों की कमी खलेगी। एबी डिविलियर्स और जेपी डुमिनी ने यहां मैच जिताऊ पारी खेली थी, लेकिन अब दोनों टीम में नहीं हैं। दोनों टीमों को धर्मशाला स्टेडियम में इससे पूर्व भी टी-20 मुकाबले खेल चुकी हैं। 2 अक्टूबर 2015 को गांधी-मंडेला टी-20 सीरीज का पहला मैच हुआ था।

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट में 199 रन बनाए थे, जिसमें रोहित शर्मा ने 66 गेंदों में 12 चौकों व पांच छक्कों की मदद से 160 की स्ट्राइक रेट से 106 रनों की शतकीय पारी खेली थी, जबकि विराट कोहली ने 43 रनों का सहयोग दिया था। इस मैच में रोहित का शतक भी काम नहीं आया था। दक्षिणी अफ्रीका की ओर से जेपी डुमिनी और एबी डिविलियर्स ने जोरदार पारी ने रोहित के शतक पर पानी फेर दिया था। जेपी डुमिनी ने 68  व एबी ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। दोनों खिलाडिय़ों की अब टीम को कमी खलेगी।

मेजबान भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा व शिखर धवन के अलावा अन्य सभी 8 नए चेहरे होंगे। एक ओर जहां विराट अपनी 8 नए चेहरों के साथ ग्राउंड में उतरेंगे, वहीं दूसरी और मेहमान दक्षिण अफ्रीकी टीम भी यहां नई कप्तानी के मैच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी ङ्क्षक्वटन डिकॉक के पास होगी।

दोनों टीमों के होंगे नए कप्तान

दो अक्टूबर 2015 को गांधी-मंडेला सीरीज के मैच भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र ङ्क्षसह धोनी थे, जबकि दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी फॉफ डुप्लेसी के पास थी। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली के पास होगी, जबकि अफ्रीकी टीम के कप्तान ङ्क्षक्वटन डिकॉक होंगे।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप