धर्मशाला, जेएनएन। एक दिन आराम एवं मैक्लोडगंज घूमने के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम ने दोपहर एक बजे से लेकर पांच बजे तक जमकर अभ्यास किया। जैसे-जैसे मैच नजदीक आ रहा है, टीम अपनी रणनीति के मुताबिक अभ्यास  के तरीके भी बदल रही है। शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे ही दक्षिण अफ्रीकी टीम स्टेडियम पहुंच गई थी। एक घंटा वार्मअप करने के बाद नेट में पहुंची। यहां अंतरिम निदेशक इनोक क्वे के नेतृत्व में टीम ने अभ्यास किया। इनोक क्वे ने खुद हल्के से गेंदें फेंककर रबादा से पावर हिटिंग करवाई। अंतरिम निदेशक रबादा की गेंदबाजी के साथ ही उनकी बल्लेबाजी पर भी ध्यान दे रहे थे। इससे जाहिर था कि वह उन्हें मैच फिनिशर की मंशा के तहत तैयार कर रहे हैं।

एक ओर गेंदबाज शम्सी और ब्यूरेन ने बल्लेबाजों को छोड़ सिर्फ लाइन एवं लेंग्थ पर ध्यान दिया, वहीं दूसरी ओर बल्लेबाज आक्रामक बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए जोरदार शॉट लगाते रहे। शम्सी ने सटीकता और ब्यूरेन ने यॉर्कर पर फोकस करते हुए गेंदें डालीं। नेट प्रैक्टिस के दौरान पहली पिच पर दोनों तरफ की विकेट के बीच सफेद लाइन लगाकर रखी गई थी। जिसमें स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी और ब्यूरेन हेंड्रिक्स को उतारा गया। दोनों गेंदबाज करीब डेढ़ से दो घंटे गेंदबाजी करते रहे। ब्यूरेन विकेट के बीचों बीच यॉर्कर डाल रहे थे तो दूसरी ओर शम्सी का ध्यान सटीक लाइन लेंग्थ पर था।

पावर हिटिंग पर जोर

अंतिम दो दिनों में टीम पावर हिटिंग पर जोर दे रही है। डेविड मिलर, रीजा हेंड्रिक्स, जूनियर डाला, डवेन प्रिटोरियस लगातार जोरदार शॉट लगाते रहे। वहीं जॉर्ज लिंडे, एंडिले फुलकवायो के साथ एचपीसीए ने दो तेज गेंदबाज उतार रखे थे। रबादा ने एक घंटा गेंदबाजी की। इसके बाद एंडिले फुलकवायो व कैगिसो रबादा ने बल्लेबाजी पर हाथ आजमाए। पीले रंग की जर्सी में अभ्यास करने पहुंची अफ्रीकी टीम ने अभ्यास से पूर्व स्टेडियम में सीरीज के लिए अपनी जर्सी भी लांच की।

टीम इंडिया ने फरमाया आराम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में शुक्रवार सायं धर्मशाला पहुंच गई। विराट ब्रिगेड करीब चार बजे कांगड़ा हवाई अड्डा पहुंची। यहां से विशेष बस के जरिये कंडी स्थित एचपीसीए के होटल 'द पवेलियनÓ चली गई।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप