बिमल बस्सी, कांगड़ा

स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर परिषद कांगड़ा ने मानसून के आते ही शहर में सफाई व्यवस्था को चकाचक बनाने की कवायद शुरू कर दी है। शहर के गुरुद्वारा रोड पर गंदगी एवं गाद से भर चुके नालों को जेसीबी की मदद से साफ किया जा रहा है। नगर परिषद की अध्यक्ष रेणु शर्मा ने बताया कि नगर परिषद के अधिकार क्षेत्र में आने वाले समस्त नालों को शीघ्र जेसीबी से साफ कर दिया जाएगा। कुछ वर्ष पहले शहर के अधिकांश हिस्सों में निकासी सही न होने से पानी दुकानों व घरों में घुस गया था और व्यवस्था पानी-पानी हो गई थी। रेणु शर्मा ने बताया कि इस बार नगर परिषद का प्रयास रहेगा कि बरसात के दौरान लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे कूड़ा कचरा नालियों में न फेंकें तथा नगर परिषद की गाड़ियों को ही कचरा दें।

.....................

बरसात में सड़क पर बहता है पानी

बरसात के मौसम में अक्सर कांगड़ा शहर में पानी सड़क पर जमा होकर लोगों की परेशानी बढ़ाता है। नालियों में गाद भरने से बरसात का पानी सड़क पर आ जाता है और इससे वाहन चालकों के साथ-साथ आम लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

...................

हर बरसात में पानी घरों में घुस जाता है। नालियों में गाद भरने से यह समस्या होती है. नगर परिषद की ओर से से गाद निकालने का कार्य सराहनीय है।

अंकित कुमार, कांगड़ा।

.....................

नालियों की सफाई होने से पानी की निकासी सुचारू हो जाएगी और लोगों को किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। नगर परिषद का अभियान सराहनीय है।

आरती शर्मा, कांगड़ा

...................

पानी की निकासी के लिए समय-समय पर नालियों की सफाई की जानी जरूरी है। नगर परिषद का प्रयास सराहनीय है। लोगों को अब दिक्कत नहीं होगी।

प्रदीप कुमार,कांगड़ा।

.......................

स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर की नालियों की सफाई करवाई जा रही है ताकि लोगों को बरसात में किसी भी दिक्कत का सामना न करना पड़े।

रेणु शर्मा, अध्यक्ष नगर परिषद, कांगड़ा

Edited By: Jagran