शिमला, जागरण संवाददाता। Robbery Accused Arrest, राजधानी शिमला में एक निजी होटल से चोरी कर फरार आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान नफीस खान निवासी रामपुर बिलासपुर (उत्तर प्रदेश) के तौर पर की गई है।

यह राजधानी शिमला में किराये के कमरे में रहता है। आरोपित की उम्र 30 साल है और वह पिछले पांच सालों से होटल में कार्यरत था। सीसीटीवी कैमरा फुटेज और होटल स्टाफ से पूछताछ के आधार पर पुलिस को कई सुराग मिले। इसके बाद पुलिस आरोपित तक पहुंची।

पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसार, आरोपित ने 10 अगस्त को होटल मालिक के कमरे से दो लाख की नकदी और आभूषण चुराए थे। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया था। उसके बाद वह ड्यूटी पर भी नहीं आ रहा था। यह होटल छोटा शिमला थाना क्षेत्र के तहत कसुम्पटी में है। होटल मालिक ने पुलिस को जो शिकायत दी थी उसमें उक्त कर्मचारी पर ही चोरी का शक जताया गया था। शिकायत के मुताबिक होटल मालिक कैश अपने होटल में ही रखता था। कर्मचारियों के अलावा किसी अन्य व्यक्ति को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। होटल कर्मियों से पूछताछ के बाद एक कर्मचारी की संलिप्तता पाई गई। यह उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर के बिलासपुर का निवासी है।

क्या कहते हैं अधिकारी

डीएसपी हेडक्वार्टर कमल किशोर वर्मा ने बताया कि इलाके के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला गया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ढली से चोरी बाइक मिली, लुधियाना से गिरफ्तार किया आरोपित

राजधानी शिमला के संजौली क्षेत्र से चोरी हुई बाइक के मामले में पुलिस ने जोबन ङ्क्षसह निवासी लुधियाना (पंजाब) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित से चोरी हुई बाइक को भी जब्त कर लिया है। पुलिस आरोपित को लेकर शिमला पहुंची है और इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस अब इस जांच में जुटी है कि आरोपित का किसी और चोरी की घटना में हाथ तो नहीं है।

पुलिस ने 10 अगस्त को चोरी का यह मामला दर्ज किया था। पुलिस को दी शिकायत में आदर्श पुत्र संजीवन निवासी चंदेल निवास ठियोग ने बताया था कि उसने अपनी बाइक को संजौली चौक पर सड़क के किनारे पार्क किया था। 23 जुलाई को बाइक यहां पर खड़ी कर वह घर चला गया। इसके बाद से बाइक गायब थी। पहले उसने अपने स्तर पर इसकी तलाश की, लेकिन कहीं पर भी पता नहीं चला। डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

Edited By: Virender Kumar