ऊना, संवाद सहयोगी। Shardiya Navratri 2021, नौ देवियों को समर्पित नवरात्र पर घर में पूजा-अर्चना और विभिन्न वस्तुओं की खरीदारी भी लोगों द्वारा की जा रही है। नवरात्र में वाहनों को खरीदना भी लोग शुभ मानते हैं। कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न हुई विपरीत परिस्थितियों के बाद नियंत्रित हो रहे हालात में एक बार फिर व्यापार इन नवरात्र में पटरी पर लौटा है। ग्राहकों की रौनक बाजार में दिख रही है। शनिवार की बात करें तो तीसरे नवरात्र पर ऊना के लाल सिंगी रोड स्थित होंडा शो रूम में भी ग्राहक स्कूटी और अपनी मनपसंद बाइक लेने के लिए पहुंचे।

ग्राहकों के लिए टू व्हीलर का सपना साकार करने के लिए कंपनी द्वारा 100 प्रतिशत फाइनांस स्कीम रखी हुई है। यानी वाहन के ऋण संबंधित औपचारिकताओं को पूरा करने पर कोई भी ग्राहक अपनी मनपसंद स्कूटी एवं बाइक को घर ले जा सकता है। खरीदारी पर ब्याज दर भी कम है। यानी ग्राहकों के लिए वाहन लेना आसान किया गया है।

नवरात्र के पहले दिन बिके थे 25 वाहन, तीसरे दिन दोपहर तक नौ

ऊना का होंडा शोरूम दोपहिया वाहनों की खरीदारी के लिए पहली पसंद बना हुआ है। यहां सबसे अधिक डिमांड एक्टिवा स्कूटी की है। इसके बाद माइलेज में होंडा शाइन 125 सीसी, होंडा सीडी 110 जबकि जानदार सवारी के लिए होंडा हाईनेस सीबी 350 युवाओं की पहली पसंद बना हुआ है। शोरूम पर नवरात्र के शुरू होते ही पहले दिन 25 दोपहिया वाहनों की बिक्री हुई, जबकि नवरात्र के तीसरे दिन नौ वाहन दोपहर तक बेचे जा चुके थे।

इस प्रकार मिलेंगे रेट्स

टू व्हीलर निर्माता होंडा शो रूम ऊना के आनर अभिषेक गुप्ता ने बताया कि ग्राहकों के लिए बेहद सस्ते ब्याज दर पर दोपहिया स्कूटी, बाइक को 100 प्रतिशत फाइनांस किया जा रहा है। वर्तमान में एक्टिवा की सेल को 69500 से शुरू किया गया है। बाइक होंडा शाइन 125 सीसी शोरूम में 73 हजार से शुरू, होंडा सीडी-110 66 हजार रुपये की कीमत से शुरू की गई है। इसके अलावा अन्य बाइक्स भी हैं जो ग्राहकों के लिए आकर्षक है और माइलेज में भी किफायती हैं।

एक्सजेंच आफर का भी लें लाभ

होंडा शोरूम पर दोपहिया की खरीद पर यहां 100 प्रतिशत फाइनांस की स्कीम का लाभ ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। वहीं पुरानी बाइक एवं दोपहिया के एक्सचेंज आफर का लाभ भी ग्राहक प्राप्त कर सकते हैं।

नवरात्र पर वाहनों की खरीदारी होती है शुभ

होंडा शोरूम ऊना में स्कूटी लेने पहुंचे बहडाला के रजत ने बताया कि स्कूटी लेने की योजना पिछले काफी समय से थी। आखिर नवरात्र में पूरा किया गया। क्योंकि नवरात्र पर किसी नई चीज का घर में आना शुभ माना गया है।

माता के दिन होते हैं नवरात्र

नवरात्र नौ देवियों को समर्पित होते हैं। कुदरती एवं आदिकाल से नवरात्र के दिनों में घर व मंदिरों में पूजा का माहौल होता है। इसलिए नई चीज की खरीदारी अति शुभ मानी जाती है। ऐसी मान्यता भी है वाहनों की नवरात्र में वाहनों की खरीदारी जहां शुभ है वहीं दुर्घटना आदि संकट से दूर करती है। क्योंकि घर में भगवती का वास होता है। इसलिए लोग दीवाली और नवरात्र में वाहनों की खरीदारी करते हैं।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma