शाहपुर, जेएनएन। विधायक-मंत्रियों के यात्रा भत्ता में की गई बढ़ोतरी के विरोध में शाहपुर के वरिष्‍ठ नागरिक भी उतर आए। वरिष्ठ नागरिकों ने वीरवार को शाहपुर बाजार में भीख मांग कर चंदा इकट्ठा किया। वरिष्ठ नागरिकों ने सड़क में चल रहे लोगों से एक-एक रुपए चंदा इकट्ठा किया। इस अभियान के दौरान 497 रुपए इकट्ठा किए गए। वरिष्ठ नागरिकों ने इस दौरान एसडीएम शाहपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भी भेजा। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने यात्रा भत्ते बढ़ाने का विरोध किया।

 

एकत्र की गई राशि को मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। पेंशनर संघ के जिला अध्यक्ष पीतांबर राणा ने कहा प्रदेश सरकार पहले ही कर्ज़ में डूबी है, सरकार को बार-बार कर्ज़ लेना पड़ रहा है, ऐसे में विधायक-मंत्रियों का यात्रा भत्ता बढ़ाना शर्मनाक व दुःखद है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास कर्मचारियों को लाभ देने के लिए धन नहीं होता। न्यू पेंशन कर्मचारियों को पेंशन सुविधा देने की बात आती है तो मुख्यमंत्री कहते है कि सरकार के पास संसाधन नहीं है। लेकिन खुद के भत्ते बढ़ाने हो तो धन भी आ जाता है और संसाधन भी पैदा हो जाते है।

 

वरिष्ठ नागरिक चंडीदत्त शर्मा का ने कहा सरकार को भत्ते बढ़ाने की बजाय प्रत्येक विधायक को एक-एक हेलीकॉप्टर दे देना चाहिए, ताकि उन्हें सैर सपाटा करने में कोई दिक्कत न हो। उन्होंने कहा सरकार ने गलत निर्णय लेकर जनता पर आर्थिक बोझ डाला है। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार वर्तमान में पहले ही वितीय संकट से गुजर रही है, ऐसे में बढ़ोतरी करने से राजकोषीय घाटा और बढ़ जाएगा। इस मौके पर शाहपुर पेंशनर्स संघ के अध्यक्ष राम आदर्श शर्मा, जगदीश गुप्ता, पवन महाजन, सतीश गुप्ता, ओंकार, शिव सिंह, पूर्ण चंद, मेघ राज सहित कई लोग मौजूद रहे।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप