कांगड़ा, जेएनएन। राष्ट्रीय फैशल टेक्नोलॉजी संस्थान (निफ्ट) के विद्यार्थियों ने कांगड़ा बज्रेश्वरी मंदिर के सुंदरीकरण के लिए कवायद शुरू की है। विद्यार्थियों ने मंदिर के भीतर का कार्य व दुकानों को व्यवस्थित करने के लिए खाका तैयार किया है। दुकानों को व्यवस्थित करने, शोभा बढ़ाने व कम जगह में सब कुछ प्रबंध करने के लिए मॉडल तैयार किए हैं। इसके अलावा मां बज्रेश्वरी के इतिहास व अन्य मंदिरों को सहेजते हुए सारी जानकारी वेबसाइट के माध्यम से सभी तक पहुंचाने का भी प्रयास कर रहे हैं।

बुधवार को एसडीएम शशिपाल नेगी की अध्यक्षता में निफ्ट प्रबंधन व व्यापार मंडल, नगर परिषद व मंदिर ट्रस्ट के साथ संयुक्त बैठक हुई। इसमें निफ्ट के छात्रों ने तैयार किए गए खाके को प्रदर्शित किया। एसडीएम ने विद्यार्थियों के कार्य को सराहा व सुझाव व सहयोग मांगा। एसडीएम ने प्रदर्शनी का उद्घाटन कर अवलोकन किया। फैशन एवं जीवन शैली विभाग के सहायक प्रो. संदीप सचान की अगुवाई में विद्यार्थियों ने कांगड़ा मंदिर में बनी 28 दुकानों का सर्वे करने के बाद दोबारा डिजाइन की प्रस्तुति देकर सभी को प्रभावित किया।

नवीता, कार्तिका, निष्ठा दिवांशी, रुपाली सूद, वीनल शर्मा, भव्या अग्रवाल, निधि, तान्या व सानिया ने बेस्ट पदार्थों ने बेहतरीन पदार्थ तैयार किए हैं। इस मौके पर निफ्ट निदेशक सीविचन मैथ्यू, संयुक्त निदेशक दिनेश रांगड़ा, मंदिर अधिकारी नीलम राणा, नगर परिषद अध्यक्ष अशोक शर्मा, कार्यकारी अधिकारी कंचन बाला, व्यापार मंडल अध्यक्ष वेदप्रकाश, विशाल शर्मा, नरेंद्र शर्मा, राकेश मेहरा, राजे श्याल मौजूद रहे।