Move to Jagran APP

खनन व नशा कारोबार पर सुनियोजित तरीके से होगी कार्रवाई

डॉ विक्रम महाजन बतौर एसडीएम जयसिंहपुर में दूसरी बार अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। इस से पहले सितंबर 2011 से मई 2015 तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 2009 बैच के एचएएस अधिकारी इस से पूर्व हमीरपुर में सचिव सैनिक कल्याण बोर्ड थे। जयसिंहपुर में प्रशासनिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करना उनकी प्राथमिकता में रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 08:23 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 07:01 AM (IST)
खनन व नशा कारोबार पर सुनियोजित तरीके से होगी कार्रवाई
खनन व नशा कारोबार पर सुनियोजित तरीके से होगी कार्रवाई

जयसिंहपुर में प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त की जाएगी। खनन माफिया व नशे के कारोबार पर सुनियोजित तरीके से कार्रवाई की जाएगी। उपमंडल कार्यालय में लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। लंबित कार्यो को जल्द गति प्रदान की जाएगी। जयसिंहपुर में राज्यस्तरीय दशहरा उत्सव के सफल आयोजन में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इस संबंध में दैनिक जागरण के संवाद सहयोगी ने एसडीएम डॉ. विक्रम महाजन से बातचीत की। पेश हैं बातचीत के प्रमुख अंश..

loksabha election banner

--------------------

जयसिंहपुर में आपका दूसरा कार्यकाल है। कोई खास योजना है?

-लोगों को जल्द न्याय दिलाना प्राथमिकता रहेगी। सरकार की योजनाएं लाइन में लगे अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाई जाएंगी। सभी विभागों में बेहतर तालमेल के साथ स्वच्छ प्रशासन सुनिश्चित किया जाएगा। जयसिंहपुर उपमंडल सर्वश्रेष्ठ उपमंडलों में शुमार हो ऐसी कोशिश की जाएगी।

----------------

-अवैध खनन से निपटने के लिए क्या कार्रवाई की जाएगी?

-खनन केवल चिह्नित क्षेत्रों में हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा। अवैध व अवैज्ञानिक खनन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी विभागों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सरकार व एनजीटी के निर्देश को अमलीजामा पहनाया जाएगा। इसके लिए खनन विभाग के साथ मिलकर कदमताल की जाएगी।

-------------------

-ट्रैफिक समस्या से निपटने के लिए क्या प्लान है?

-जयसिंहपुर में टै्रफिक व पार्किंग की भी समस्या है। वाहनों को खड़ा करने के लिए स्थल चिह्नित किए जाएंगे। जयसिंहपुर बाजार में वन वे व्यवस्था व ट्रैफिक लाइटों की व्यवस्था की जाएगी।

-----------------

-चौगान के रखरखाव के लिए कोई खास योजना है?

जयसिंहपुर का चौगान प्रदेश के गिने-चुने मैदानों में से एक है। खेल विभाग से मिलकर प्रारूप तैयार किया गया है, इसे शीघ्र अमलीजामा पहनाया जाएगा। दशहरा उत्सव के समापन के बाद चौगान की व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी। सैर करने वालों के लिए बढि़या पैदल मार्ग बनाया जाएगा। खेल विभाग के खोखों के आवंटन से होने वाली आय का कुछ भाग चौगान पर खर्च किया जाएगा। चौगान की टूटी रेलिंग को जल्द ठीक करवाया जाएगा।

-----------------

-राज्यस्तरीय दशहरा के लिए कुछ नया होगा?

दशहरा महोत्सव का विस्तार किया जाएगा। चौगान में शौचालय की व्यवस्था की जाएगी। सारे शहर को रंगीन लाइटों से सजाया जाएगा। इस बार 40 फीट के पुतले बनाए जाएंगे। इसके अलावा सांस्कृतिक संध्याओं में पसंदीदा कलाकार बुलाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.