हमीरपुर, संवाद सहयेागी। हिमाचल प्रदेश में 46 दिन बाद सरकार द्वारा स्कूल खोले गए हैं। स्कूल खुलने पर छात्रों ने खुशी जाहिर की है। स्कूली छात्रों का कहना है कि ऑनलाइन पढ़ाई करने से पढ़ाई करने में अच्छे से समझ नहीं आता लेकिन अब स्कूल खुल चके है तो क्लास में पढ़ाई करने का मजा रहा है। सरकार ने स्कूलों में क्लासेज लगाने के लिए शेड्यूल जारी किया है। जिसमें सप्ताह पहले दिन सोमवार से बुधवार को दसवीं से बाहरवीं कक्षा के छात्रों की पढ़ाई होगी तथा वीरवार से शनिवार तक 9 वीं से 11वीं कक्षा के छात्रों की पढ़ाई स्कूल में होगी।

 

हमीरपुर बाल स्कूल की प्रधानाचार्या नीना ठाकुर की माने तो स्कूल में प्रवेश करने से पहले छात्रों का थर्मल सेकैनिंग की गई तापमान सही होने पर छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया गया। हिमाचल प्रदेश में कोविड के चलते सरकार ने दोबारा से स्कूल खोलने का फैसला लिया था। जिसके चलते सोमवार को समचे हिमाचल प्रदेश में 9 वीं से 12 वीं तक के छात्रों की कक्षाएं शुरू हो गई हैं। सरकार ने स्कूलों में कक्षाओं को शुरू करने से पहले एक शेड्यूल जारी किया है। जिसमें सप्ताह पहले दिन सोमवार से बुधवार को दसवीं से बाहरवीं कक्षा के छात्रों की पढ़ाई होगी तथा वीरवार से शनिवार तक 9 वीं से 11वीं कक्षा के छात्रों की पढ़ाई स्कूल में होगी।

 

इसी तहत हमीरपुर जिला में भी स्कूल शुरू हो गए हैं। सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के तहत स्कूली छात्रों को प्रवेश दिया जा रहा । छात्रों के स्कूल पहुँचने पर उनका तापमान चैक किया गया और सोशल डिस्टेंडिंग रखने की जानकारी दी गई । वहीं स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों को मास्क लगाकर रखने की हिदायत दी गई। स्कूल पहुंचे छात्र अनमोल, राहुल शर्मा और जगदीश पटियाल का कहना है कि स्कूल खुलने पर उन्हें खुशी हुई है। ऑनलाइन पढ़ाई करने में उन्हें पढ़ाई करने में मजा नही आता था लेकिन अब क्लास में पढ़ाई कर मजा रहा है । स्कूल पहुंचने पर उनकी थर्मल सेकैनिंग की गई और हाथों को सेनेटाइज किया गया है।  हमीरपुर बाल स्कूल की प्रधानाचार्या नीना ठाकुर ने बताया कि सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार स्कूल को खोला गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने पर छात्रों में उत्साह देखने को मिल रहा है।

Edited By: Richa Rana