Move to Jagran APP

School Bus Accident: देहरा में बच्चों से भरी स्कूल बस डंगे से टकराई, फिटनेस सर्टिफिकेट भी हो चुका है खत्म

School Bus Accident देहरा शहर के साथ लगते ब्यास पुल के पास शुक्रवार दोपहर बाद बड़ा हादसा टल गया। यहां बच्चों से भरी स्कूल बस बेकाबू होकर सड़क किनारे डंगे से टकरा गई। हादसे में किसी बच्चे को चोट नहीं आई है।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarPublished: Fri, 30 Sep 2022 08:38 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 08:38 PM (IST)
School Bus Accident: देहरा में बच्चों से भरी स्कूल बस डंगे से टकराई, फिटनेस सर्टिफिकेट भी हो चुका है खत्म
School Bus Accident: देहरा में बच्चों से भरी स्कूल बस डंगे से टकराई।

देहरा, संवाद सहयोगी। School Bus Accident, देहरा शहर के साथ लगते ब्यास पुल के पास शुक्रवार दोपहर बाद बड़ा हादसा टल गया। यहां बच्चों से भरी स्कूल बस बेकाबू होकर सड़क किनारे डंगे से टकरा गई। हादसे में किसी बच्चे को चोट नहीं आई है। हादसे के समय बस में करीब 25 बच्चे और स्टाफ सदस्य सवार थे। पुलिस जब मामले की जांच करने पहुंची तो पता चला कि बस का फिटनेस प्रमाणपत्र भी कुछ महीने पहले खत्म हो चुका था। इस पर 3000 रुपये जुर्माना किया गया है।

loksabha election banner

देहरा में ब्यास पुल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के कर्मचारी शुक्रवार को सड़क पर पड़े गड्ढों को सीमेंट, रेत और बजरी मिलाकर भर रहे थे। इस पर से कोई वाहन न गुजरे इसलिए इनके पास विभाग ने जेसीबी खड़ी कर रखी थी। वाहन आधी सड़क से गुजर रहे थे। इसी बीच बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे नैहरनपुखर की तरफ से एक प्राइवेट स्कूल की बस देहरा की ओर जा रही थी। बस चालक ने सड़क पर खड़ी जेसीबी को देखकर वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस सड़क के बायीं तरफ डंगे से टकरा गई। सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मदद के लिए वहां आ पहुंचे। कई बच्चों के अभिभावक खुद आकर बच्चों को ले गए। बाकी को दूसरी बस में घरों को रवाना किया गया।

क्या कहते हैं अधिकारी

डीएसपी विशाल वर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उनका कहना है कि आने वाले दिनों में विभाग स्कूल बसों की जांच के लिए विशेष अभियान चलाएगा। बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं होने देंगे।

कांगड़ा से चोरी आल्टो कार अमृतसर में मिली

कांगड़ा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत टांडा बोदड़बल्ला से एक आल्टो कार चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में शुक्रवार को आल्टो कार चोरी होने का मामला दर्ज करवाया। थाना प्रभारी कांगड़ा विजय शर्मा ने बताया कि टांडा बोदड़बल्ला से घर से बाहर लगी आल्टो कार सुबह घायब हो गई तो कार मालिक अमित ने पुलिस स्टेशन में इस संबंध में शिकायत दी। पंजाब के अमृतसर से चैकिंग के दौरान एक आल्टो कार को बिना दस्तावेजों के साथ पकड़ा तो तब जाकर इस संबंध में जानकारी मिली की आल्टो कार अमृतसर है और चोरी करने वाला व्यक्ति शिकायतकर्ता का पहचान वाला था। इस संबंध में कांगड़ा पुलिस शनिवार को अमृतसर जाएगी और वहां पूरी प्रक्रिया करने के बाद गाड़ी को वापस लाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.