Move to Jagran APP

15 वर्ष में दो कमरे न बनने पर भड़के एसएमसी सदस्य

संवाद सहयोगी कांगड़ा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दौलतपुर में 15 वर्ष से दो कमरों का ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 10:05 PM (IST)
15 वर्ष में दो कमरे न बनने 
पर भड़के एसएमसी सदस्य
15 वर्ष में दो कमरे न बनने पर भड़के एसएमसी सदस्य

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दौलतपुर में 15 वर्ष से दो कमरों का निर्माण न होने पर स्कूल प्रबंधक समिति (एसएमसी) सदस्यों ने रोष प्रकट किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग कांगड़ा को भी चेतावनी दी है कि दो कमरों का निर्माण कार्य जल्द शुरू न हुआ तो स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चे अभिभावकों के साथ विभाग कार्यलय में धरना देंगे।

loksabha election banner

एसएमसी की बैठक अध्यक्ष डा. सतीश सोनी की अध्यक्षता में हुई। इसमें स्कूल के कमरों का निर्माण न होने पर एसएमसी सदस्यों ने रोष जताया। समिति अध्यक्ष डा. सतीश सोनी व सदस्य संजीव कुमार ने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए जा रहे दो कमरों का कार्य 2006-07 से अधूरा है। संजीव कुमार ने बताया कि यहां धरातल व प्रथम मंजिल पर दो बड़े हाल, सीढि़यिां व बरामदे का कार्य प्रस्तावित है जिसके लिए संशोधित खर्च 41,94,773 रु पये का अनुमान था। शिक्षा विभाग लोक निर्माण विभाग के पास 20,48,807 रुपये जमा करवा चुका है। इसमें विभाग 9.53 लाख से अधिक राशि खर्च कर चुका है लेकिन अभी तक एक भी हाल तैयार नहीं हो पाया है जबकि भवन में सीढि़यां, प्लास्टर व फर्श का काम बाकी है। उन्होंने बताया कि डेढ़ दशक से कार्य जस का तस लटका हुआ है।

उन्होंने बताया कि विद्यालय में 400 से अधिक छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं विभिन्न कक्षाओं के संचालन के लिए यहां कमरों की हमेशा कमी रहती है। प्रबंधन समिति ने निर्णय लिया कि समस्या के निवारण के लिए शीघ्र ही एसडीएम कांगड़ा से मिलेगा व शीघ्र कार्रवाई का अनुरोध किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग मंडल कांगड़ा के अधिशाषी अभियंता सतीश डढवाल ने बताया कि इस संबंधित केस की कोई जानकारी नहीं है और फाइल देख कर ही इस पर कुछ कहा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.