धर्मशाला, जेएनएन। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में खेले जा रहे रणजी मैच को सौराष्‍ट्र ने जीत लिया है। दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर सौराष्‍ट्र ने लक्ष्‍य हासिल कर लिया। हालांकि टीम के दिग्‍गज खिलाड़ी चेतेश्‍वर पुजारा दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाए, वह 14 रन बनाकर चलते बने। लेकिन हार्विक और प्रेरक मंडक की पारियों ने टीम को जीत दिला दी।

रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-बी के तहत हिमाचल प्रदेश और सौराष्ट्र के बीच मैच के दूसरे दिन मंगलवार को जयदेव उनादकट ने तेज गेंदबाजी से मेजबान को बैकफुट पर धकेल दिया। सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने दूसरी पारी में छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। पहली पारी में लीड लेकर दूसरी पारी में मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम तीसरे दिन जीत से महज 66 रन दूर थी, जिसे उन्‍होंने बुधवार सुबह आसानी से हासिल कर लिया।

हिमाचल की पहली पारी के 120 रनों की जवाब में सात विकेट पर 93 रनों से आगे खेलते हुए मंगलवार को सौराष्ट्र की टीम 141 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। टीम ने 21 रनों की बढ़त ली। इसके बाद हिमाचल दूसरी पारी खेलने उतरा, लेकिन उनादकट व चेतन सकारिया ने हिमाचल के सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में ही निपटा दिया। वहीं, मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने उतरे एसएल वर्मा, कप्तान अंकित कालसी व एनआर गांगटा भी क्रमश: 1, 2 और 14 रन बनाकर जयदेव की गेंदबाजी का शिकार बने।

एक समय पर हिमाचल की टीम ने 31 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इस दौरान बल्लेबाजी करने आए ऋषि धवन व अंकुश बैंस ने पारी को संभालकर छठे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की, जिसमें धवन ने 53 रन व बैंस ने टीम के लिए 74 रनों का योगदान दिया। दोनों की साझेदारी टूटने के बाद टीम 182 रनों पर सिमट गई। जयदेव उनादकट ने 15 ओवरों में 51 रन देकर छह विकेट झटके। इसके अलावा चेतन सकारिया ने दो, चिराग जानी व डीए जडेजा ने 1-1 विकेट लिया।

जीत के लिए मिले 161 रनों का लक्ष्य का पीछा कर रही सौराष्ट्र टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक  28 ओवरों में तीन विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं। एच देसाई ने 46, स्नेल पटेल ने 15, विश्वराज सिंह जडेजा ने 11 व चिराग जानी ने 11 रन बनाए, जबकि प्ररेक मांकड आठ रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस