धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Sarv Dharam Prarthana, दैनिक जागरण के अभियान सर्व धर्म प्रार्थना में जिला कांगड़ा में राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारियों, समाजसेवी संगठनों व आम लोगों ने कोरोना महामारी के दौरान मारे गए लोगों के लिए 11 बजे दो मिनट मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। वहीं उन कोरोना योद्धाओं के लिए भी दुआ की जो विपरीत परिस्थितियों में खुद को संकट में डाल कर समाज के लिए ड्यूटी कर रहे हैं।

जिलाधीश कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति, जामा मस्जिद धर्मशाला के काजी मुहम्मद कामिल जामाई, डा. हरपाल सिंह, पूर्व अध्यक्ष गुरुद्वारा सिंह सभा धर्मशाला, मुकेश शास्त्री आर्य समाज मंदिर धर्मशाला, रोशन लाल नरूला स्वयंसेवी सहित प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारियों ने 11 बजे दो मिनट मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

कचहरी अड्डे में थमे पहिए

कचहरी अड्डे में पांच मिनट के लिए वाहनों के पहिये उस वक्त धम गए जब दुकानदार, पुलिस व अन्य लोग कोरोना महामारी में मरे लोगों को श्रद्धासुमन करने के लिए वहां खड़े हुए। अपने अपने वाहनों में बैठकर व वाहनों को रोककर वाहन चालक भी दैनिक जागरण की इस मुहिम में शामिल हुए। अरविंद रकवाल, प्रवीण बाबा, हरिवंद्र वासन, अनिल कायस्था, संजीव कायस्था, राजीव कायस्था, कमल शर्मा, संजीव सोयन, अरविंद, आशू, मोहन कपूर, संजय महाजन, प्रदीप चौधरी व पप्पू, ट्रैफिक पुलिस से जतिंद्र व अन्य सहयोगियों ने मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।  

सांसद किशन कपूर ने किए श्रद्धासुमन अर्पित

कांगड़ा चंबा के सांसद किशन कपूर ने अपने निवास स्थान पर अपने स्वजनों के साथ मिलकर कोरोना महामारी में मरे लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। वहीं कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे लोगों के स्वस्थ रहने की कामना भगवान से की।

बीडीसी नवल किशोर ने घर से दी श्रद्धांजलि

कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र की खौली पंचायत के बीडीसी नवल किशोर ने परिवार सहित श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने संक्रमितों के जल्दी ठीक होने की कामना की और दैनिक जागरण की मुहिम को भी सराहा। वहीं, द्रोणाचार्य कॉलेज ऑफ नर्सिंग योल प्रबंधन समिति के ललित शर्मा, वीएन रैणा, राज कुमार गग, प्रशिक्षु नर्सों ने दो मिनट का मौन रखा।  

पीएचसी खनियारा में भी रखा मौन

पीएचसी खनियारा में चिकित्सीय स्टाफ ने ओपीडी में आए हुए मरीजों के साथ दो मिनट का मौन रखा और कोरोना काल में मरे दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना की।

पालमपुर कृषि विवि ने भी रखा दो मिनट का मौन

पामपुर कृषि विवि के कुलपति प्रो. एचके चौधरी के नेतृत्व में जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना में कर्मचारियों व प्रोफेसरों ने दो मिनट मौन रखा व संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। सीएचसी गोपालपुर में भी दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इंदौरा व नूरपुर में भी किए श्रद्धासुमन अर्पित

इंदौरा में इंदौरा व्यापार मंडल ने दो मिनट मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। ध्रूव कटोच व्यापार मंडल अध्यक्ष ने दैनिक जागरण की मुहिम की प्रशंसा की। नूरपुर में क्षेत्रीय बागवानी एवं प्रशिक्षण अनुसंधान केंद्र जाच्छ में भी दो मिनट रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma